- हॉस्पिटल प्रबंधन ने नशेडि़यों को पकड़ने के लिए गठित की टीम

- पहले दिन वसूला गया 15 हजार जुर्माना, नियमित रूप से चलेगा अभियान

बरेली : पब्लिक प्लेस पर शराब और सिगरेट पीने पर पाबंदी के बावजूद इस पर रोक नहीं लग पा रही है, लेकिन अब महिला हॉस्पिटल में नशा करने आने वालों की खैर नहीं। महिला हॉस्पिटल में नशेडि़यों पर शिकंजा कसने के लिए टीम गठित की है। जो सुबह से लेकर शाम तक ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी जो मादक पदार्थो का सेवन करते पकड़े जाएंगे या सेवन करके परिसर में घूमते नजर आएंगे।

पहले दिन ही 15000 जुर्माना वसूला

नियमित कार्रवाई न होने से लोगों में इसे लेकर जरा भी खौफ नहीं है। महिला हॉस्पिटल ने पहल की तो पहले ही दिन करीब 300 लोगों को पकड़ा गया जो कि मादक पदार्थो का सेवन करते दबोचे गए। पहले दिन चले अभियान में 15000 रुपए जुर्माना वसूला गया।

200 रुपये जुर्माना निर्धारित

विभागीय अफसरों ने मादक पदार्थ का सेवन करते पकड़े जाने पर मैक्सिमम 200 से 500 रुपये तक जुर्माना लगाने की योजना बनाई है। जिसमें गुटखा, पान, बीड़ी और सिगरेट के लिए 200 तो शराब के नशे में पाए जाने पर 500 रुपये का जुर्माना डाला जाएगा।

पैसे न देने पर दी हिदायद

पहले दिन कई ऐसे लोग मिले जो शराब के नशे में टीम ने पकड़े लेकिन उन्होने खुद को आर्थिक रूप से कमजोर बताया। इस पर टीम ने पहली बार की गलती माफी का तर्क देकर उन्हें परिसर से बाहर निकाल दिया। वहीं नशा छोड़ने के लिए अवेयर किया। टीम ने ऐसे लोगों को कड़े आदेश देते हुए कहा कि अगर दोबारा परिसर में नशे में पाए गए तो कानूनी कार्रवाई के साथ दो गुना जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं कई लोगों की टीम से नोकझोंक भी हो गई, जिन्हें टीम ने पुलिस के हवाले कर दिया।

वर्जन

महिला हॉस्पिटल में कोई भी अब मादक पदार्थो का सेवन करता पाया जाएगा उससे जुर्माना वसूला जाएगा। टीम का गठन किया है, यह टीम नियमित रूप से अभियान चलाएगी।

डॉ। अलका शर्मा, सीएमएस, महिला हॉस्पिटल।

Posted By: Inextlive