-रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने मंडुवाडीह में ये वाशिंग पिट व सिटी स्टेशन पर हेरिटेज क्रेन के लोकार्पण के बाद मीडिया से की बात

-कहा, सरकार इस बार भी बनारस के लिए किसी नयी ट्रेन की नहीं करेगी घोषणा

VARANASI

रेल बजट ख्0क्म्-क्7 में इस बार भी बनारस को कोई नई ट्रेन नहीं मिलेगी। सरकार पिछले बजट की तरह इस बार भी किसी नयी ट्रेन की घोषणा नहीं करेगी। यह जानकारी रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने शनिवार को सिटी स्टेशन पर मीडिया से बातचीत में दी। यह भी कहा कि किसी ट्रेन के लिए नया स्टॉपेज भी नहीं बनेगा। रेल राज्यमंत्री सिटी स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में हेरिटेज क्रेन का लोकार्पण करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे। इस दौरान एनईआर वाराणसी डिवीजन के डीआरएम एसके कश्यप, मुख्य वर्कशॉप इंजीनियर एके सिंह, सीपीआरओ संजय यादव, एडीआरएम संतोष शुक्ला व सीएएम वाराणसी कैंट रवि प्रकाश चतुर्वेदी प्रेजेंट रहे।

ख्म् कोच की ट्रेन की वाशिंग शुरू

रेल राज्यमंत्री ने बताया कि मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर ख्म् कोचेज वाली ट्रेन की साफ सफाई के लिए वाशिंग पिट शनिवार से काम करने लगा है। नया वाशिंग पिट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। कहा कि मंडुआडीह स्टेशन पर अब तीन वाशिंग पिट हो गए हैं। अब आसानी से शिवगंगा सहित ख्म् कोचेज की अन्य महत्वपूर्ण ट्रेन्स की धुलाई हो सकेगी। यह भी बताया कि बनारस-इलाहाबाद रूट के दोहरीकरण व इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही मंडुआडीह-वाराणसी कैंट-सिटी स्टेशन के बीच भी एक लाइन बन रही है। जिससे ट्रेन के संचालन में हो रही असुविधा समाप्त हो जाएगी। एक सवाल के जवाब में कहा कि वाराणसी, मंडुआडीह व सिटी स्टेशन के लिए जितने भी प्रपोजल भेजे गए हैं वो सारे स्वीकृत होंगे। वहीं रेल बजट में किराए में वृद्धि होने की घोषणा के सवाल पर कहा कि किराया नहीं बढ़ेगा।

महामना, गरीब रथ का बदलेगा दिन

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि वाराणसी कैंट से नई दिल्ली तक चलने वाली महामना सुपरफास्ट ट्रेन व आनंद विहार तक चलने वाली गरीब रथ में से किसी एक का दिन चेंज होगा। कहा कि महामना चलाने के समय ही इस पर विचार किया गया था। लेकिन दिन के हिसाब से यात्रा करने वालों का ध्यान रखते हुए इसे परीक्षण तक न बदलने का निर्णय लिया गया। अब इन दोनों ट्रेन्स में से किसी एक का दिन चेंज होगा।

--------------------

यूपी में बनेगी बीजेपी की सरकार

उत्तर प्रदेश में सन् ख्0क्7 में किसकी सरकार बनेगी के सवाल पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी। प्रदेश की जनता इसके लिए तैयार है। बनारस से एमएलसी चुनाव के लिए प्रत्याशी न उतारे जाने के बाबत कहा कि जिला पंचायत व ब्लॉक प्रमुख चुनाव में प्रदेश सरकार ने जिस तरह से मनमानी व गुंडई की यह बताने की आवश्यता नहीं है। मनोज सिन्हा ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी अंदर, प्रदेश के बाहर या ऊपर होंगे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने जेएनयू की घटना की निंदा की।

Posted By: Inextlive