-नंदा राजजात यात्रा के कारण देहरादून से चमोली जिले के कस्बों, व शहरों के लिए नहीं मिल रहे वाहन

-जिले में यात्रा मार्ग पर बुक होने के कारण देहरादून से चमोली के लिए टैक्सी, जीप व ट्रैकरों की किल्लत

DEHRADUN : चमोली गढ़वाल के तमाम इलाकों में जाने वाले यात्रियों को आजकल खासी परेशानियां से दो-चार होना पड़ रहा है। यहां ट्रांसपोर्टेशन की सबसे बड़ी दिक्कत सामने आ रही है। दो-तीन दिन के इंतजार के बाद बमुश्किल निजी वाहन मिल पा रहे हैं। बकायदा जिले के सुदूरवर्ती इलाकों में जाने वाले रोडवेज के वाहन भी फुल चल रहे हैं। वजह साफ है कि चमोली जिले में नंदा राज जात यात्रा ख्0क्ब् चल रही है, जिसके कारण ज्यादातर प्राइवेट वाहन लोकल में ही बुकिंग ले रहे हैं।

नहीं मिल पा रहे हैं वाहन

बीते क्8 अगस्त से चमोली के नौटी से शुरू हुई नंदा राज जात यात्रा का आज नौवां दिन है। खुशनुमा मौसम होने के कारण क्ब् साल बाद शुरू हुई यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब देखते ही बन रहा है। लगातार देहरादून से भी श्रद्धालु यात्रा में शरीक होने को पहुंच रहे हैं। आए दिन भीड़ रफ्तार पकड़ रही है, जो अगले दिनों तक जारी रहेगी, लेकिन यात्रा के कारण चमोली जिले के रहने वाले गाडि़यों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। बताया गया है कि देहरादून से चमोली रोड पर चलने वाले जीप, ट्रैकर व टैक्सियां आजकल यात्रा मार्ग पर ही व्यस्त हैं। स्थानीय यात्रा मार्गो पर नंदा राज जात के यात्रियों के तादात को देखते हुए प्राइवेट वाहनों को लोकल बुकिंग मिल रही है। लिहाजा, देहरादून से चमोली के गोपेश्वर, कर्णप्रयाग, नारायणबगड़, थराली, देवाल, ग्वालदम व सिमली जैसे शहरों, कस्बों व इलाकों के लिए दून से जाने वाले यात्रियों को मुसीबत झेलने पड़ रही है।

रोडवेज भी हुए फुल

देहरादून से देवाल जाने वाली हेमा कहती हैं कि वह दो दिन से टैक्सी का इंतजार कर रही हैं। नंदा के दर्शन के लिए उन्हें नंदकेसरी पहुंचाना है, लेकिन संभव नहीं हो पा रहा है। वहीं दून से थराली जाने वाले आनंद बल्लभ जोशी भी कह रहे हैं कि गाडि़यां न मिलने के कारण उन्होंने अपने घर जाने का प्लान फिलहाल स्थगित किया है। इधर, रोडवेज के हिल डिपो से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते से चमोली के तमाम इलाकों में जाने वाले रोडवेज लगातार फुल चल रहे हैं। रोडवेज स्टेशन पर तीन बजे से ही टिकट को लाइन जुट जा रही है।

Posted By: Inextlive