एक सप्ताह के भीतर जारी होगी आरसी

Meerut। धनतेरस से लेकर दीपावली तक वाहनों की लगातार बिक्री को देखते हुए परिवहन विभाग भी जल्द से जल्द वाहन मालिक को उसके वाहन की आरसी जारी करने की कवायद में जुट गया है। इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा एक सप्ताह के भीतर दीपावली तक बिके सभी वाहनों की आरसी जारी करने का टारगेट दिया गया है। यह टारगेट समय से पूरा हो इसके लिए शनिवार को भी देर शाम तक डाटा फीडिंग का काम जारी रहा।

तीन दिन में बिके 1124 वाहन

आरटीओ कार्यालय के आंकडों पर नजर डालें तो धनतेरस की शाम तक शहर में लगभग 412 चौपहिया वाहनों की बिक्री हुई थी। शोरुम द्वारा इन वाहनों की डिटेल वेबसाइट पर अपलोड करने का काम किया जा रहा है। इसके बाद आरटीओ विभाग वाहनों की आरसी जारी करेगा। वहीं करीब 712 दुपहिया वाहन केवल धनतेरस पर जनपद में बेचे गए। जबकि दीपावली की शाम तक यह आकड़ा दोगुना होने की उम्मीद है।

देर शाम तक खुला दफ्तर

धनतेरस तक बिके वाहनों की आरसी का काम जल्द से जल्द पूरा हो सके और एक सप्ताह में सभी वाहन मालिकों को आरसी जारी हो जाए, इसके लिए शनिवार को देर शाम तक आरटीओ कार्यालय खुला और काम जारी रहा। हालांकि वाहनों की संख्या छोटी दीपावली तक ज्यादा नही बढ़ी लेकिन दीपावली पर अधिक बिक्री की संभावना को देखते हुए पेंडेंसी को निपटाने के लिए देर शाम तक काम किया गया।

दीपावली पर वाहनों की आम दिनों की तुलना में अधिक बिक्री रहती है और आरसी का लोड बढ़ जाता है। इसलिए दीपावली से पहले बिके हुए वाहनों की आरसी का काम शनिवार को ही खत्म कर दिया गया। इनकी आरसी एक सप्ताह में जारी कर दी जाएगी।

सीएल निगम, आरआई

Posted By: Inextlive