RANCHI : सिटी की आधी आबादी सोमवार को फिर पूरे दिन पानी के लिए तड़पती रही। लोग सुबह से शाम तक इंतजार करते रहे, लेकिन घर के नल से एक बूंद पानी नहीं गिरा। दरअसल, रुक्का डैम से बूटी जलागार तक पाइपलाइन के वॉल्व को बदलने के चल रहे काम की वजह से वाटर सप्लाई बाधित रही। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा और उनका दिन पानी की जुगाड़ में गुजर गया। इधर, रुक्का डैम प्लांट के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर प्रभात कुमार ने बताया कि मेंटेनेंस के कारण आठ घंटे के लिए सप्लाई बंद किया गया था। जिसे ठीक होने के बाद वाटर सप्लाई चालू कर दिया गया।

पाइप में फॉल्ट

रूक्का ट्रीटमेंट प्लांट के पाइप में फ ॉल्ट की मरम्मत का काम के कारण सोमवार को दिनभर पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकी । इस वजह से बरियातू, मोरहाबादी, अपर बाजार और पुरानी रांची सहित कई इलाकों में इसका असर देखने को मिला। दूसरी तरह हटिया लाइन में देर शाम पानी की आपूर्ति की गई, जिस कारण अरगोड़ा, कांटाटोली और बहू बाजार सहित कई और इलाकों में भी पानी के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

आज भी होगी आंशिक आपूर्ति

रूक्का के कार्यपालक अभियंता प्रभात कुमार का कहना है कि रूक्का डैम से सोमवार को की देर रात पानी मिला। इस वजह से ही सुबह में पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकी। देर होने के कारण कई इलाकों में आज भी पानी की आंशिक आपूर्ति की जाएगी।

इन इलाकों को नहीं मिला पानी

पुरानी रांची

बरियातू

मोरहाबादी

अपर बाजार

अरगोड़ा

कांटाटोली

कोकर

Posted By: Inextlive