नोकिया का सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन भारत में लॉन्‍च, ये हैं Nokia 1 एंड्रॉएड गो के दमदार फीचर्स

2018-03-27T19:33:49Z

विंडो फोन से एंड्रॉएड फोन मार्केट में कूदी दुनिया की पॉपुलर मोबाइल कंपनी फिनलैंड की HMD ग्लोबल ने भारत में अपना पहला एंड्रॉएड गो स्‍मार्टफोन उतार दिया है। खुशखबरी तो यही है कि Nokia 1 स्‍मार्टफोन के रूप में उपभोक्‍ताओं को बेहतरीन खूबियों वाला फोन काफी कम कीमत में मिल रहा है। जरा एक बार नजर तो डालिए नोकिया के सबसे सस्ते स्‍मार्टफोन की खूबियों पर।

एंड्रॉएड ओरियो 8 पर लॉन्च हुआ सस्ता Nokia 1 स्मार्टफोन

नोकिया फोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी HMD ग्लोबल ने इसी साल फरवरी में मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस इवेंट में बताया था कि वो अपना पहला एंड्रॉएड गो स्मार्टफोन अप्रैल तक लॉन्च कर देगी और कंपनी ने अपने वादे से आगे जाकर यानि मार्च महीने में ही नोकिया 1 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। बता दें कि एंड्रॉएड ओरियो 8 पर काम करने वाला नोकिया का यह पहला फोन है, जिसकी कीमत 5,499 रुपए है। कीमत को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि बाजार में यही चीप एंड बेस्ट स्मार्टफोन है, जो एंड्रॉएड ओरियो 8 पर काम करने के कारण नॉर्मल एंड्रॉएड से ज्यादा तेज और परफॉर्मेंस में ज्यादा भारी है। हालांकि इस फोन को टक्कर देने के लिए लावा पहले ही जेड 50 एंड्रॉएड गो स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। इन दोनों ही फोन्स पर यूजर्स को जीमेल गो और मैप्स गो जैसे लाइटवेट और फास्ट ऐप मिलेंगी।

 

Nokia 1 के फीचर्स भी हैं कमाल

नोकिया 1 फोन में 4.5 इंच की FWVGA (480x854 पिक्सल) IPS डिस्प्ले लगा है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम प्रोसेसर और 1 जीबी रैम है। नोकिया 1 की इंटर्नल मेमोरी भले ही सिर्फ 8 जीबी है, लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा आप इसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फिक्सड फोकस रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश मौजूद है, जबकि फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा है। नोकिया 1 में 2150 एमएएच की बैट्री लगी है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि इतनी बैट्री पर 9 घंटे का टॉकटाइम और 15 घंटे का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा। इस फोन में 4gVolte, वाईफाई के अलावा माइक्रो USB, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट के फीचर्स भी मिल रहे हैं।

 

कम कीमत के साथ ही Nokia 1 पर मिल रहे हैं ये ऑफर्स

Nokia 1 के साथ कंपनी एंड्रॉएड गो पर अपना पहला फोन काफी कम कीमत पर लॉन्च कर रही है, लेकिन मार्केट में कड़े मुकाबले को देखते हुए कंपनी इस फोन के स्टाइलिश बैक कवर और जियो का कैशबैक ऑफर भी लेकर आई है। नोकिया 1 डार्क ब्लू और वार्म रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इस फोन के साथ खास पॉलीकार्बोनेट एक्सचेंजेबल कवर मिल रहे हैं, जिनके द्वारा आप अपने फोन को अपनी पसंदीदा स्टाइल दे पाएंगे। 28 मार्च से यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में 5,499 रुपए में मिलेगा। बता दें कि फोन के साथ मिल रहे खास बैक कवर्स अप्रैल महीने में ही मिल पाएंगे। इस फोन के साथ जियो प्लान एक्टीवेट कराने पर नए और पुराने जियो ग्राहकों को 2200 रुपए का कैशबैक और करीब 60 जीबी एक्स्ट्रा डेटा फ्री मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 

Iphone से बेहतर है Android स्मार्टफोन! यकीन न हो तो ये 5 सबूत देख लीजिए

फोल्डिंग स्क्रीन वाला iPhone लाने की तैयारी में ऐपल! जो बदल सकेगा बिग स्क्रीन टेबलेट में


Whatsapp पर अब QR कोड से भी हो सकेगी पेमेंट, पेटीएम को मिल सकती है कड़ी टक्कर!

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.