कल से बनेंगे अच्छे योग, दावे पेश करेंगे प्रत्याशी

तीन नवंबर की भोर तक पंचक योग के चलते नहीं होगा शुभ कार्य

ALLAHABAD: मुहूर्त के हिसाब से निकाय चुनाव में किस्मत आजमाने जा रहे प्रत्याशी आज शायद ही नामांकन कराएं। क्योंकि, एक और दो नवंबर को पंचक योग होने की वजह से वह अपनी दावेदारी पेश करने से परहेज करेंगे। तीन नवंबर को भोर से पंचक खत्म होने के बाद सात नवंबर तक चंद्रमा उच्च का होने की वजह से बेहतर योग बनेंगे। इसके बाद प्रत्याशियों द्वारा नामांकन प्रक्रिया में भाग लेना लाभदायक हो सकता है।

राहु काल से करिए परहेज

ज्योतिषाचार्य दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली का कहना है कि तीन नवंबर से सात नवंबर के बीच चंद्रमा उच्च का होगा इसलिए नामांकन करा सकते हैं। लेकिन, इस दौरान राहु काल का ध्यान रखना होगा। प्रतिदिन डेढ़ घंटे के राहु काल में शुभकार्य करने से बचना होगा। इसका भी प्रत्याशियों को ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी भी लगातार ज्योतिषियों के संपर्क में हैं और तीन नवंबर से उनका चुनावी मैदान में कूदने का मन बना रहे हैं।

फूंक-फूंक कर रखते हैं कदम

बता दें कि चुनाव के दौरान प्रत्याशी नामांकन प्रक्रिया को पूरा करने से पहले ग्रह-नक्षत्रों की चाल और दशा का विशेष ध्यान रखते हैं। शुभकाल में ही वह अपना नामांकन कराते हैं। दिवाकर बताते हैं कि उचित काल और समय में किसी भी कार्य की शुरुआत करना लाभदायक होता है और इसके परिणाम भी भविष्य में बेहतर मिलते हैं।

Posted By: Inextlive