JAMSHEDPUR: पी। त्रियादिस के इंजुरी टाइम में किए गए शानदार गोल के दम पर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने सोमवार को यहां जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। सर्जियो कास्टेल के 28वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। लेकिन त्रियादिस ने इंजुरी टाइम में गोल दागकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को हार से बचा लिया और जमशेदपुर को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। इस ड्रॉ के बाद जमशेदपुर छह मैचों में 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। जमशेदपुर को इस सीजन में दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के छह मैचों से अब 10 अंक हो गए और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को इस सीजन में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है।

माहौल बनाए रखा

मेजबान जमशेदपुर की टीम ने शुरुआत से ही माहौल बनाए रखा। छठे मिनट में नोए एकोस्टा और फारूख चौधरी तथा 19वें मिनट में कास्टेल ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन नार्थईस्ट के डिफेंस की सतर्कता के कारण ये मौके टल गए। जमशेदपुर ने इसके बाद 28वें मिनट में एक जोरदार हमला बोला और गोल करने में सफलता हासिल की। आइटोर मोनरॉय ने राइट फ्लैंक से फारुख को एक बेहतरीन पास दिया। फारुख ने जल्दी ही कास्टेल को पास किया। कास्टेल ने गेंद को अपने सीनें पर लिया और उसे गिराते हुए जोरदार किक लगाया। गेंद सीधे पोस्ट में जाकर रुकी। गोलकीपर सुभाशीष रॉय ने गेंद रोकने का प्रयास किया लेकिन वह उसे छू भर सके। मशेदपुर की टीम इसके बाद 29वें, 30वें और 32वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने से चूक गई। वहीं, दूसरी तरफ नॉर्थईस्ट ने भी कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और पहला हाफ 1-0 से जमशेदपुर के पक्ष में रहा।

गोलकीपर ने रोका

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 52वें मिनट में जमशेदपुर अपनी बढ़त को दोगुना करने के करीब पहुंच गई थी, लेकिन नरेन्दर गहलोत का हेडर से लगाया गया शॉट क्त्रॉस बार के ऊपर से निकल गया। इसके चार मिनट बाद ही ग्यान ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को बराबरी दिलाने के लिए एक अच्छा मौका बनाया, लेकिन जमशेदपुर के सुब्रतो पॉल ने इसे सेव कर दिया। 68वें मिनट में जमशेदपुर ने कॉर्नर से गोल दागना चाहा, लेकिन टिरी के शॉट को विपक्षी टीम के गोलकीपर ने रोक लिया। 73वें मिनट में जमशेदपुर को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब इस मैच के स्कोरर और उसके स्टार खिलाड़ी सर्जियो कास्टेल चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। कास्टेल की जगह अनिकेत जाधव ने मैदान पर कदम रखा। इसके बाद निर्धारित समय तक 1-0 की बढ़त लेने के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। इंजुरी टाइम में मैच के जाते ही नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने बराबरी का गोल दाग दिया। मेहमान टीम के लिए यह गोल त्रियादिस ने यह गोल एसामौह ग्यान की मदद से किया। त्रियादिस के इस गोल ने मेजबान जमशेदपुर को अंक बांटने पर मजबूर दिया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा।

Posted By: Inextlive