नहीं देखा होगा ऐसा वनडे मैच जहां एक टीम ने बनाए 596 रन तो दूसरी 25 रन पर ढेर

2018-10-16T13:17:40Z

क्रिकेट में आएदिन रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। ऐसा ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना ऑस्ट्रेलिया में जहां वनडे मैच में एक टीम ने 596 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में विरोधी टीम 25 रन पर ढेर हो गई।

कानपुर। कहते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। यहां कब-कौन सा रिकॉर्ड बन जाए किसी को नहीं पता। ऐसा ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना ऑस्ट्रेलिया में जहां दो महिला क्रिकेट टीमों के बीच ऐतिहासिक वनडे मैच खेला गया। एडिलेड में खेले गए इस 50 ओवर के मैच में नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स की टीम ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए निर्धारित ओवर में 596 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हैरानी की बात यह है कि नॉर्दन ने इतना बड़ा स्कोर सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर बनाया। वहीं जवाब में पोर्ट एडिलेड की टीम 25 रन पर ढेर हो गई और नार्दन ने यह मैच 571 रन से जीत लिया।
चार बल्लेबाजों ने मारे शतक

नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। कप्तान टेगन मैकफारलिन ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया। टेगन ने 80 गेदों में 136 रन बनाए। नार्दन की तरफ से टेगन सहित कुल 4 खिलाड़ियों ने शतक लगाए। बैट्स ने 71 गेंदों में 124 रन बनाए, सिवले ने 56 गेंदों में 120 रन की पारी खेली वहीं ब्राउन 84 गेंदों में 117 रन बनाकर नाबाद रहीं। नार्दन के इतने बड़े स्कोर तक पहुंचने में सिर्फ चार शतक ही नहीं अतिरिक्त रनों का भी सहयोग रहा। विरोधी टीम ने कुल 88 रन एक्स्ट्रा के रूप में दिए जिसमें 75 तो वाइड थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि नार्दन टीम ने इस पारी में सिर्फ 3 छक्के लगाए वहीं चौके 64 मारे।
आखिर कैसे बने इतने रन
जवाब में पोर्ट एडिलेड की टीम 10.5 ओवर में 25 रन पर ही ऑलआउट हो गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सका। यही नहीं चार खिलाड़ी तो खाता भी नहीं खोल सके। जिसकी वजह से पोर्ट एडिलेड की टीम को 571 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। मैच जीतने के बाद नॉर्दन की कप्तान मैक्फॉरलिन ने कहा, 'इतना बड़ा स्कोर बनाना किसी सपने जैसा लगता है लेकिन हम सभी सिर्फ शॉट्स लगा रहे थे। रन तो अपने आप बनते चले गए।'
मैदान पर प्रैक्टिस कर रही क्रिकेट टीम के बीच पहुंचा कोबरा सांप, सामने आया वीडियो
तो वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज के चलते खत्म हो जाता विराट का टेस्ट करियर



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.