-हालात भांपकर अवैध निर्माणों को चिन्हित कर वापस लौटी तहसील प्रशासन की टीम

-अकबरपुर ढाढेकी गांव के तालाब पर बीस से अधिक लोगों कर रखे हैं अवैध निर्माण

ROORKEE (JNN) : अवैध कब्जेधारियों के विरोध के चलते तहसील प्रशासन की टीम अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराए बिना ही वापस तहसील भवन लौट गई। अवैध निर्माणों को मात्र चिन्हित किया गया है।

अवैध निर्माण से हो रहा जलभराव

अकबरपुर ढाढेकी गांव के तालाब पर करीब बीस लोगों ने अवैध निर्माण कर घर व घेर बना रखे हैं, जिसके चलते तालाब की पानी की निकासी अवरुद्ध हो रही है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद तालाब का पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों तक में घुस गया था, जिस कारण तहसील प्रशासन ने सभी अवैध कब्जेधारियों को नोटिस जारी कर पिछले सप्ताह आगाह किया था। सोमवार को ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट, तहसीलदार को कार्रवाई कराने के लिए गांव में जाना था, लेकिन तहसील में किसानों के शुरू हुए आज से धरने प्रदर्शनों के कारण जेएम व तहसीलदार अवैध निर्माण तुड़वाने गांव में नहीं जा सके।

चेतावनी देकर वापस लौटी टीम

नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्वकर्मियों की टीम को गांव में पुलिस को साथ लेकर भेजा गया, जिसमें राजस्व निरीक्षक हुक्म सिंह, लेखपाल गोरधन, मनीष गुप्ता, विजयपाल सिंह, रमेश कुमार आदि ने गांव में जाकर तालाब पर हुए अवैध निर्माण पर कार्रवाई करना चाही तो विरोध शुरू हो गया, जिससे की हंगामा बढ़ता देख तहसील प्रशासन की टीम ने अवैध निर्माणों को चिन्हित ही किया है। इसके बाद तहसील प्रशासन की टीम अवैध निर्माण करने वालों को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जल्द होने की चेतावनी देकर वापस तहसील भवन लौट आई। नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह ने बताया कि कार्रवाई जल्द होगी।

---------

जमकर फटकार लगाई

ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट नितिन सिंह भदौरिया ने जौरासी में ग्राम पंचायत की भूमि पर अवैध निर्माण होने संबंधी शिकायत पर लेखपाल जय सिंह को जमकर फटकार लगाई। साथ ही निर्माण रोके जाने के निर्देश दिए। इस पर लेखपाल सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को लेकर जौरासी गांव में पहुंचे और ग्राम पंचायत की भूमि पर हो रहा निर्माण रुकवाया। अवैध निर्माण होने की शिकायत जौरासी गांव के इसरत अली ने की, जिसमें मोहसीन आदि पर अवैध निर्माण करने का आरोप लगाया है।

Posted By: Inextlive