- वेतन के लिए नर्सिग संविदा स्टाफ की स्ट्राइक जारी

- आउटसोर्सिंग स्टॉफ को नहीं मिला आठ माह से वेतन

MEERUT। मेडिकल कॉलेज में कार्यरत आउटसोर्सिग कंपनी अवनि परिधि के स्टॉफ ने वेतन न मिलने पर तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी। ध्यान रहे कि हड़ताल के चलते मरीजों को भारी परेशानी हो रही है, लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

जमकर की नारेबाजी

रविवार को इमरजेंसी के बाहर नर्सिग स्टॉफ ने हड़ताल पर रहकर पूरे दिन मेडिकल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, नर्सिग कर्मचारियों की हड़ताल के कारण मेडिकल में इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को मुसीबत का सामना करना पड़ा।

क्या है मामला

लखनऊ से आउटसोर्सिग कंपनी अवनी परिधि के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज में नर्सिग स्टॉफ तैनात किया गया है। अप्रैल माह से कार्यरत ये प्राइवेट कर्मचारी हॉस्पिटल मैनेजमेंट के अनुसार वाडरें, सिटी स्कैन, लेबर रूम, ब्लड बैंक, इमरजेंसी आदि में नर्सिंग स्टॉफ लगातार ड्यूटी कर रहा है। लेकिन आठ माह से अभी तक उनको वेतन भुगतान नहीं किया गया है। जिसकी शिकायत नर्सिंग स्टॉफ ने प्रधानाचार्य केके गुप्ता से की, लेकिन वह पिछले छह माह से आश्वासन दे रहे हैं। इससे परेशान होकर शुक्रवार को नर्सिग स्टॉफ ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी। संविदा स्टॉफ कुलदीप ने बताया कि पिछले आठ माह से उनको वेतन के स्थान पर बस आश्वासन दिया जा रहा है।

फीगर स्पीक

पद संख्या वेतन (रुपया)

टॉफ नर्स 126 25579

वार्ड ब्वाय 05 12765

चौकीदार 04 93254

चरमराई व्यवस्था

नर्सिग स्टाफ की दूसरे दिन भी हड़ताल से मेडिकल की व्यवस्था चरमराई रही। हड़ताल के कारण लेबर रूम, बाल रोग विभाग, सर्जरी व आर्थो आदि वाडरें समेत सिटी स्कैन, ब्लड बैंक और इमरजेंसी आदि प्रभावित रहे।

कर्मचारियों को एक बार फिर वेतन भुगतान का आश्वासन मिला है। इस बार आश्वासन से काम नहीं चलेगा। जब तक वेतन नहीं मिलता हड़ताल जारी रहेगी।

-अर्चना द्विवेदी, अध्यक्ष नर्सिग स्टॉफ अवनि परिधि

Posted By: Inextlive