-कई हत्याकांडों में आरोपी अतीक के भाई अशरफ समेत नौ बदमाशों के यहां चस्पा किया कुर्की का नोटिस

-ढोल-ताशे, नगाड़े के साथ इलाके के लोगों को बताई इनकी कारगुजारी, लाउडस्पीकर से दी फरारी की सूचना

ALLAHABD: पूर्व सांसद अतीक अहमद के गैंग के सफाए की ओर पुलिस ने कदम बढ़ा दिए हैं। कई हत्याकांडों में आरोपी गैंग के नौ बदमाशों समेत अतीक के भाई अशरफ के घर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चिपका दिया है। यही नहीं ढोल-ताशे और नगाड़े बजाकर लोगों को इकट्ठा किया गया और लाउडस्पीकर इनकी फरारी की सूचना दी गई। लोगों से इनके नजर आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील भी की गई। शनिवार को ये पूरी कार्रवाई धूमनगंज थाने की पुलिस ने की। कार्रवाई के केंद्र में अलकमा-सुरजीत हत्याकांड और जितेंद्र पटेल हत्याकांड रहा। अशरफ के घर पहले भी कुर्की की कार्रवाई हो चुकी है। ये कार्रवाई भी धूमनगंज की ओर से ठेकेदार से मारपीट व लाइसेंसी बंदूक काटने के आरोप में की गई थी।

फोर्स के साथ पहुंची पुलिस

शनिवार को एसओ धूमनगंज नागेश सिंह भारी पुलिस बल के साथ अशरफ के आवास पहुंचे और 82 की नोटिस चस्पा करते हुए मुनादी की कार्रवाई कराई। पुलिस के साथ ढोल ताशे और नगाड़े वाले भी थे। लाउडस्पीकर के जरिए भी एलान करवाया कि यह कुर्की की मुनादी है, क्योंकि पिछले काफी समय से अशरफ फरार है और कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहा है। अगर जल्द ही वह कोर्ट मे हाजिर नहीं हुआ तो घर कुर्क कर लिया जाएगा। पुलिस ने चर्चित जितेंद्र पटेल हत्याकांड में भी अशरफ के घर 82 की नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई। इस हत्याकांड में भी पहले राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल समेत अन्य नामजद थे। पुनर्विवेचना में अतीक और अशरफ का नाम सामने आया। जितेंद्र पटेल हत्याकांड में अशरफ के अलावा आसिफ दुर्रानी के घर 82 तामील कराई गई। अलकमा-सुरजीत हत्याकांड में अशरफ के अलावा अन्य आरोपी जावेद, पप्पू बेली, फैसल अबूबकर, माजिद, शेरू, एजाज अख्तर, और मुन्ना के घर भी नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई गई। ये सभी आरोपी अतीक के करीबी हैं जो लंबे समय से फरार चल रहे हैं।

देवरिया जेल में है अतीक

बता दें कि पूर्व सांसद अतीक अहमद इन दिनों देवरिया जेल में है। नई सरकार बनने और बड़े भाई पर कार्रवाई के चलते पूर्व विधायक अशरफ पिछले तीन महीने से फरार चल रहा है। पुलिस की तरफ से डीजीपी को अशरफ पर ढाई लाख रुपए इनाम की संस्तुति भेजी गई है।

यह है मामला

हत्या व हत्या का प्रयास, अपहरण, बलवा, मारपीट, धमकी, जबरन कब्जा समेत कई मामले में आरोपी पूर्व विधायक मो। अशरफ की तलाश में पुलिस आसपास के प्रदेशों की पुलिस से सम्पर्क कर रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूर्व विधायक की तलाश में पूर्वाचल के अलावा मुम्बई, गोवा, दिल्ली, बिहार, मध्यम प्रदेश कई अन्य प्रदेश की पुलिस से लगातार सम्पर्क किया जा रहा है। माना जा रहा है कि अशरफ देश से बाहर जाने की फिराक में है। अशरफ पर करीब उन्नीस मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

वर्जन

धूमनगंज क्षेत्र में पिछले दिनों हुए दो हत्याकांडों में अशरफ और अन्य आरोपियों के घर 82 के तहत नोटिस चस्पा की कार्रवाई के साथ ही मुनादी कराई गई है। पूर्व सांसद अतीक का बी वारंट बन गया है। सभी आरोपियों के घर जल्द ही अब कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

श्रीश चंद, सीओ सिविल लाइंस

2016 में धूमनगंज में आबिद प्रधान की बहन अलकमा और उसके कार चालक सुरजीत पटेल पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गई थी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मामले में 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। सत्ता परिवर्तन होते ही एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मामले की जांच फिर से शुरू कराई। जांच में पुलिस ने पूर्व सांसद अतीक अहमद, अशरफ समेत कई करीबियों को नामजद किया। ये पकड़े नहीं गए और लगातार फरार रहे तो इनाम घोषित किया गया।

11 जून 2016 को मारी थी गोली

एक अन्य मामले में 11 जून 2016 को सुलेम सराय में जितेंद्र पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसमें उमेश पाल को नामजद किया गया, लेकिन जब इस मामले की जांच की गई तो उमेश पाल निर्दोष साबित हुआ और माफिया अतीक अहमद के इशारे पर गोली मारकर हत्या करने की पुष्टि हुई। हत्याकांड में अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ, तोता, दुर्रानी, जुल्फिकार और अकरम के खिलाफ पिछले सप्ताह मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस तोता व जुल्फिकार को पिछले दिनों गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अभी दुर्रानी समेत अन्य सभी आरोपी फरार हैं।

अतीक को साजिशकर्ता बनाया

पुलिस ने बहुचर्चित अलकमा-सुरजीत और जितेंद्र पटेल हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद को 120 बी के तहत साजिशकर्ता के रूप में आरोपी बनाया है।

जेल से लाकर की जाएगी पूछताछ

अतीक को आरोपी बनाने के बाद पुलिस ने दोनों ही मामलों में बी वारंट बनवाया है। इसके तहत उन्हें देवरिया जेल से लाकर पूछताछ की जाएगी।

बॉक्स

इनके ऊपर कार्रवाई

आसिफ उर्फ दुर्रानी

निवासी कसारी मसारी

इनाम-पांच हजार

अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य, पैसा लेकर हत्या समेत दर्जन भर मामले धूमनगंज थाने में दर्ज

अशरफ

पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई

तीन लोगों की हत्या का आरोप, तीन महीने से फरार

जावेद

पप्पू बेली

फैसल

अबूबकर माजिद

शेरू

एजाज अख्तर

मुन्ना

(सभी अतीक गैंग के सदस्य। विभिन्न मामलों में केस दर्ज, फरार.)

देश से भागने की तैयारी तो नहीं

Posted By: Inextlive