कंट्रोल रूम में शनिवार को आई फर्जी हत्या की सूचना

सूचना के बाद घंटों पुलिस घटनास्थल की तलाश में दौड़ती रही

ALLAHABAD: शनिवार को अचानक कंट्रोल रूम की घंटी बजी। फोन उठाते ही सामने वाला बोला, हलो सर, कीडगंज एरिया में डबल मर्डर हो गया है। कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित होते ही पूरे शहर से पुलिस की गाडि़यां घटनास्थल की तलाश में दौड़ पड़ीं तो अधिकारियों ने शहर से बाहर जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी भी करा ली। मामला कीडगंज थाना क्षेत्र के बाई का बाग का बताया गया था। पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला फर्जी निकला।

दोपहर एक बजे आई काल

दोपहर करीब एक बजे डायल 100 पर सूचना आई कि रामबाग और बाई का बाग के बीच दो लोगों को गोली मार दी गई है। सूचना देने वाले ने अपना नाम संदीप मिश्रा और निवासी करछना बताया। कंट्रोल रूम से एसओ कीडगंज एके सिंह को जानकारी दी गई।

राजा पांडेय ने मारी है गोली

एसओ ने संबंधित नंबर पर कॉल किया तो बताया गया कि थानेदार का हत्यारोपी राजा पांडेय ने दो युवकों को गोली मारी है। उनकी मौत हो गई है। पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ नही मिला। इसके बाद दोबारा संबंधित नंबर पर काल की गई तो उधर से बताया गया कि वह घायलों को लेकर रामबाग स्थित निजी अस्पताल जा रहा है।

हत्यारोपियों की कार का नंबर बताया

गोली मारने वाले बदमाश की कार का नंबर व रंग सफेद बताया। पुलिस ने चेकिंग शुरू की। सीओ आलोक मिश्रा कई थाने की फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचे तो वहां भी कोई नहीं मिला। इसके बाद नंबर बंद हो गया। नंबर ट्रेस किया गया तो वह नवीन सोनी के नाम पर मिला। पता चला कि उसके पास से फोन चोरी हो गया था।

----------------------

नहीं आई टीम, मंगलवार को डेमो

भदोही निवासी बसपा नेता राजेश यादव हत्याकांड की क्राइम सीन दोहराने के लिए शनिवार को विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम नहीं आ सकी। लखनऊ की टीम अब मंगलवार को हत्याकांड का डेमो करेगी। वैज्ञानिकों की टीम राजेश की सफारी गाड़ी का टेक्निकल मुआयना भी करेगी। सफारी कर्नलगंज थाने के बाहर खड़ी है। हत्याकांड का रिकंस्ट्रक्शन मृतक राजेश की पत्‍‌नी मोनिका के सामने होगा। पुलिस ने मोनिका को भी बुलाया है। कर्नलगंज सीओ आलोक मिश्रा ने बताया कि फोरेंसिक टीम अब मंगलवार को आएगी।

Posted By: Inextlive