अब मॉल में शुरू के 30 मिनट पार्किग होगी फ्री

2019-01-11T06:00:39Z

- शहर को जाम से मुक्त करने के लिए पुलिस की पहल

- एलडीए चेयरमैन, मॉल मैनेजर के साथ मीटिंग कर प्रस्ताव पर हरी झंडी

- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने इस खबर को पहले ही किया था ब्रेक

LUCKNOW : आखिर पुलिस की मेहनत रंग लाई। पुलिस ने पब्लिक की सुविधा और शहर को जाम से मुक्त करने के प्रयास में सफलता का शिखर छू लिया। शहर के प्रमुख मॉल में अब न केवल शुरुआती तीस मिनट में पार्किग फ्री होगी बल्कि सप्ताह के सातों दिन एक ही रेट पर पार्किग शुल्क वसूला जाएगा। यहीं नहीं यह रेट अब नगर निगम के पार्किग जीओ के तहत होगा। एसएसपी लखनऊ और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने शहर की पार्किग व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए एक जुट प्रयास किया था। इसके तहत दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पार्किंग व्यवस्था को लेकर अभियान चलाया था। साथ ही कांप्लेक्स में पार्किंग को लेकर पहले ही खबर ब्रेक की थी।

मीटिंग में मिली हरी झंडी

लखनऊ विकास प्राधिकरण के सभागार में गुरुवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को और अधिक सुगम व सुदृढ़ बनाने के लिए एक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में लखनऊ एलडीए के वीसी पीएन सिंह , एसपी ट्रैफिक, एएसपी अभिषेक वर्मा के साथ शहर के प्रमुख मॉल के मैनेजर मौजूद रहे।

शुरुआती 30 मिनट पार्किग फ्री

लखनऊ के प्रमुख मॉल में शुरू के आधे घंटे की पार्किग की सुविधा नि:शुल्क कराई जाएगी। लोग छोटे काम का बहाना बनाकर गाड़ी रोड पर खड़ी कर देते थे। उनकी ओर से शुल्क की रकम देने से बचने के चलते जाम लग जाता था। अब यह सुविधा खत्म कर शुरुआती तीस मिनट के लिए पार्किग फ्री कर दी गई है।

एकरेट फिक्स होगा पार्किग का

लखनऊ के प्रमुख मॉल में अब से पूरे सप्ताह पार्किग का शुल्क एक सामान रहेगा। कई जगहों पर वीकेंड शनिवार और रविवार को पार्किग शुल्क बढ़ा कर वसूला जाता था। जिसे लेकर अक्सर विवाद भी होता था। वीकेंड में लोग पार्किग में गाड़ी खड़ी करने की जगह बाहर रोड पर गाड़ी कर देते थे। अब सप्ताह के सातों दिन एक रेट फिक्स होने से लोगों को राहत मिलेगी।

पार्किंग रेट भी होगा अब कम

लखनऊ के मुख्य व प्रमुख मॉल में स्थित पार्किग के रेट नगर निगम की पार्किग की तर्ज पर एक सामान और कम किए जाएंगे। मॉल में पार्किग शुल्क 40 से 60 रुपये तक वसूला जाता था। अब नगर निगम के रेट के तर्ज पर ही पार्किग शुल्क वसूला जाएगा। जरूरत पड़ने पर टाइमिंग भी फिक्स की जाएगी।

आगे मिल सकती है और सुविधा

भविष्य में लखनऊ के मॉल्स में शॉपिंग करने वाले लोगो को अधिक समय के लिए फ्री पार्किग की सुविधा दी जाएगी। ताकि काफी समय तक गाड़ी लेकर आने वाले लोग रोड पर गाड़ी न खड़ी करके मॉल की पार्किग में पार्क करें। इससे न केवल जाम बल्कि लोगों की गाडि़यों की भी सुरक्षा होगी।

बाक्स-

डीजे आई नेक्स्ट की पहल

पार्किग रेट और पार्किग व्यवस्था को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने लगातार मुहिम चलाई थी। एसएसपी लखनऊ के साथ मिलकर न केवल पार्किग व्यवस्था बल्कि प्राइवेट पार्किग के रेट और उनकी अव्यवस्था को भी खबरों के माध्यम से आईना दिखाने का काम किया था। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने अपने 8 जनवरी के अंक में पब्लिक को मिलने वाले इस तोहफे के जानकारी पहले ही दे दी थी।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.