-ज्वाइंट सेक्रेटरी सुनील कुमार सिंह ने रजिस्ट्रार को दिया निर्देश

- गवर्नर से स्वीकृत कोर्स के लिए तय सीटों पर लिया जाएगा नामांकन

PATNA: ढेरों स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। सरकार ने इस सत्र के लिए यूनिवसिटी और अंगीभूत कॉलेजों में विभिन्न प्रोफेशनल कोर्सेज में नामांकन शुरू करने की अनुमति दे दी है। निर्देश में कहा गया है कि गवर्नर की ओर से स्वीकृत प्रोफेशनल कोर्सेज और निर्धारित सीटों पर ही विद्यार्थियों का नामांकन होगा। इस संबंध में ज्वाइंट सेक्रेटरी सुनील कुमार सिंह के सिग्नेचर से सोमवार को सभी रजिस्ट्रार को पत्र जारी किया गया। बता दें कि पिछले साल प्रोफेशनल कोर्सेज में अनियमितता की शिकायत पर नामांकन पर रोक लगा दी गई थी।

किसी भी यूनिवर्सिटी ने मुकम्मल रिपोर्ट नहीं भेजी

वर्ष ख्0क्ब् से एक शैक्षणिक सत्र के लिए प्रत्येक यूनिवर्सिटी को उनके नियंत्रणाधीन अंगीभूत कॉलेजों में संचालित प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए सीटों का निर्धारण करने और छह महीने के अंदर उसकी रिपोर्ट देने को कहा गया था, साथ ही प्रत्येक यूनिवर्सिटी के अधीन संचालित सभी प्रोफेशनल कोर्सेज की आधारभूत सुविधाओं, शिक्षकों की संख्या आदि की जानकारी भी मांगी गई थी, लेकिन किसी भी यूनिवर्सिटी ने मुकम्मल रिपोर्ट नहीं भेजी।

इस बीच परेशान रहे स्टूडेंट्स

एक साल से ये मामला सरकार के पास पड़ा हुआ। एडमिशन का सीजन स्टेट के सभी यूनिवर्सिटीज में लगभग समाप्त हो चुका है। सरकारी कॉलेजों में सीट नहीं होने की वजह से स्टूडेंट्स ने प्राइवेट इंस्टीच्यूट में भारी भरकम फी देकर एडमिशन भी ले लिया है। स्टूडेंट्स की मानें तो ये देर से लिया गया फैसला है। कई स्टूडेट्स ने राज्य से बाहर का रास्ता अपना लिया। माना जा रहा है कि प्रक्रिया शुरु भी की जाती है तो लगभग एक माह का समय लग ही जाएगा।

Posted By: Inextlive