-नवंबर में एनक्यूएएस टीम ने डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल का किया था निरीक्षण

-बीते फ्राइडे को जारी हुआ रिजल्ट, अब पहले से ज्यादा मिलेगा बजट, सुविधाएं भी बढ़ेंगी

बरेली : एनक्यूएएस यानि नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड की लिस्ट में डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल ने प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। नवंबर एनक्यूएएस की टीम ने डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था। जिसमें यहां की व्यवस्थाओं को चेक किया था। इसी आधार पर हॉस्पिटल को नंबर दिए गए। जिसमें हॉस्पिटल में सारी व्यवस्थाएं अच्छी मिलीं। वहीं हॉस्पिटल की इस उपलब्धि पर सीएमएस डॉ। अलका शर्मा ने सभी डॉक्टर्स और कर्मचारियों को बधाई दी।

100 में 80 नंबर

एनक्यूएएस की टीम ने टोटल 100 मा‌र्क्स पर नंबर दिए हैं। जिसमें डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल को 80.6 नंबर मिले हैं। यह नंबर ओपीडी, लेबर रूम, वार्ड, ऑपरेशन थिएटर आदि की व्यवस्थाओं के आधार पर दिए गए हैं।

अटके कामों को रफ्तार

लक्ष्य के इंस्पेक्शन के खरे उतरने वाले हॉस्पिटल को शासन की ओर से बजट जारी करने और प्रस्तावों की मंजूरी में प्रमुखता दी जाती है। ऐसे अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाते हैं। वहीं जिन प्रोजेक्ट्सं का काम बजट के अभाव में लटका होता है उसे भी मंजूरी फौरन मिल जाती है।

फीमेल हॉस्पिटल में कार्यरत सभी डॉक्टर्स और कर्मचारियों की वजह से ही हमने प्रदेश भर में एनक्यूएएस की श्रेणी में दूसरा स्थान मिला है। इससे हॉस्पिटल की सुविधाओं में काफी ग्रोथ मिलेगी।

डॉ। अलका शर्मा, सीएमएस।

Posted By: Inextlive