- सबसे पहले गोरखधाम व एलटीटी एक्सप्रेस में शुरू होगी सुविधा

- सभी ट्रेंस में फ्री इंटरनेट देने की तैयारी कर रहा रेलवे

GORAKHPUR: ट्रेन में सफर करते समय अब आप बोर नहीं होंगे। रेलवे अपने पैसेंजर्स को ट्रेन में सफर के दौरान भी इंटरनेट सुविधा देने जा रहा है। इससे पैसेंजर्स न सिर्फ आराम से इंटरनेट एक्सेस कर सकेंगे, बल्कि उन्हें डाउनलोडिंग का ऑप्शन भी मिलेगा। सबसे पहले इसे एनई रेलवे की दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और सूरत जाने वाली लंबी दूरी की ट्रेंस में शुरू किया जाएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से ट्रेंस में हॉट-स्पॉट लगाया जाएगा। हालांकि रेल अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल इसकी शुरुआत एनईआर में ट्रायल के तौर पर गोरखधाम व एलटीटी एक्सप्रेस सहित कुछ स्पेशल ट्रेंस में की जाएगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसे अन्य सभी एक्सप्रेस ट्रेंस में भी शुरू किया जाएगा।

ऐसे कनेक्ट करेंगे इंटरनेट

इंटरनेट कनेक्ट करने के लिए पैसेंजर्स को सबसे पहले अपने मोबाइल के सेटिंग मेन्यू में जाना होगा। इसके बाद वाई-फाई में जाकर कोच में लगे हॉट-स्पॉट से कनेक्ट करना होगा, जो प्रेस प्ले के नेटवर्क से ऑटोमेटिक कनेक्ट हो जाएगा। इसके साथ ही डिवाइस पर एक फ्री एप्लीकेशन डाउनलोड कर पैसेंजर्स कुछ ऑनलाइन टीवी चैनल्स भी देख सकेंगे।

31 चैनल्स का मिलेगा मजा

पैसेंजर्स को सफर के दौरान इस नेटवर्क से जुड़े 31 चैनल्स का मजा मिलेगा। इसमें म्यूजिक टीवी शो, लेटेस्ट मूवी, रिलेशनशिप, होम रेसिपी, ट्रैवल, फूड, हेल्थ, कॉमेडी, फैशन और स्पोर्ट्स आदि से संबंधित चैनल शामिल होंगे।

Posted By: Inextlive