-होम्योपैथ डॉक्टर ने चार दिन पहले ही एसआईसी व सीएमओ को दे दी सूचना

- मीठी गोली व शीशी न मिलने से मरीजों को हो रही परेशानी

GORAKHPUR: जिला अस्पताल स्थित आयुष विंग में पिछले आठ दिनों से मीठी गोली व शीशी खत्म है। इससे मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि, होम्योपैथिक डॉक्टर ने चार दिन पहले ही सीएमओ व एसआईसी को पत्र देकर इससे अवगत करा दिया है।

आंकड़ों की मानें तो आयुष विंग में होम्योपैथिक इलाज के लिए प्रतिदिन करीब सौ मरीज इलाज के लिए आते हैं। मगर आठ दिन से दवा के अभाव में इलाज बंद है। प्रशासन की लापरवाही से डॉक्टर अस्पताल में आते हैं और बिना मरीज देखे ही वापस चले जाते हैं। कुछ मरीज तो डॉक्टर पर सिर्फ दवा लिखने का दबाव बनाते हैं। ऐसा नहीं करने पर नोंक-झोक भी हो जाती है। मरीजों की परेशानी को देखते हुए होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ। डीपी सिंह ने सीएमओ व एसआईसी को पत्र भेजकर इस समस्या से अवगत कराया। लेकिन जानकारी होने के बाद भी न तो मीठी गोली मंगाई गई और न ही शीशी।

ठेले पर बिक रही थी मीठी गोली व शीशी

तीन रोज पहले आयुष विंग के होम्योपैथिक ओपीडी में एक व्यक्ति इलाज कराने के लिए पहुंचा। डॉक्टर ने पर्ची पर दवा लिखने के बाद उन्हें वितरण काउंटर भेज दिया। आरोप है कि फार्मासिस्ट ने यह कह कर बाहर के एक चाय बेचने वाले ठेले पर भेज दिया कि वहां मीठी गोली व शीशी मिल जाएगी। वह चाय बेचने वाले के पास पहुंचा। दुकानदार से मीठी गोली व शीशी की डिमांड की। उसने इसके बदले जब पैसा मांगा तो व्यक्ति ने अस्पताल प्रशासन से शिकायत कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चाय बेचने वाले दुकानदार को हिरासत में ले लिया। तब जाकर फार्मासिस्ट की कलई खुल गई। उन्हें भी पुलिस थाने में ले गई और पूछताछ की। बाद में छोड़ दिया।

वर्जन

दवा के लिए पिछले दो दिनों से आ रहे हैं। हर बार दवा वितरण काउंटर से लौटा दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अभी मीठी गोली व शीशी नहीं है। आने के बाद ही दवाइयां मिल पाएगी। इससे काफी परेशानी हो रही है।

मोहम्मद हसमुल्लाह, बसंतपुर

एक हफ्ते से दवा के लिए आयुष चिकित्सालय में आ रहा हूं् दवा वितरण काउंटर से हर बार यही जवाब मिलता है कि मीठी गोली व शीशी खत्म है। आने के बाद ही दवाएं मिल पाएगी। इसके चलते काफी दिक्कत हो रही है।

संजय कुमार, बिलंदपुर

वर्जन

होम्योपैथिक दवा मद में बजट नहीं है। इस वजह से समस्या हो रही है। बजट की डिमांड की गई है। आने के बाद मीठी गोली व शीशी की खरीदारी होगी।

डॉ। रवींद्र कुमार, सीएमओ

Posted By: Inextlive