बड़ी पार्टी के नेता तेजस्वी बोले, हमें बनाने दें सरकार

patna@inext.co.in
PATNA :
किर्नाटक का नाटक बिहार पहुंच चुका है। विधानसभा की सबसे अधिक 80 सीट जीतने वाले राजद ने बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि अगर कर्नाटक के गवर्नर सबसे बड़े दल के आधार पर बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दे सकते हैं, तो बिहार में राजद को क्यों नहीं? तेजस्वी शुक्रवार को गवर्नर से मिलकर दावा पेश करेंगे। सभी विधायकों को पटना पहुंचने का आदेश दिया गया है। कांग्रेस के विधायक भी पटना बुलाए गए हैं। हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी शामिल होंगे। राजद, कांग्रेस व हम के 108 विधायक राजभवन मार्च की तैयारी में हैं।

राष्ट्रपति से नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग
तेजस्वी का दावा है कि राजभवन से समय भी मिल गया है। इससे पहले राजद के नेता-कार्यकर्ता राजधानी के गर्दनीबाग में धरना देंगे। तीनों दलों के 108 विधायक राजभवन के सामने शुक्रवार को दोपहर एक बजे मार्च निकालेंगे। ये विधायक सूबे में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से राजद को आमंत्रित करने की अपील करेंगे। तेजस्वी ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि बिहार के राज्यपाल को चोर दरवाजे से बनी नीतीश सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश दें।

महिला वर्कर्स ने गुलाल लगाकर जताई खुशियां
दूसरी ओर बीजेपी की ओर से प्रदेश कार्यालय में खुशी मनाई गई। महिला वर्कर्स ने गुलाल लगाकर खुशियां जताई। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा है कि कर्नाटक कांग्रेस सहित सम्पूर्ण विपक्ष का सुप्रीम कोर्ट में मुंह की खाने के बाद आंदोलन करना न्यायपालिका का अपमान है। झा भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। जबकि शहर में कांगे्रस का प्रदर्शन भी जारी रहा।

Posted By: Inextlive