- एचआरएफ के तहत दवाएं, सर्जिकल के साथ इंप्लांट भी मिलेंगे

- केवल संस्थान में इलाज करवाने वाले पेंशेंट को मिलेगी सुविधा

LUCKNOW :

केजीएमयू जल्द ही इलाज के लिए आने वाले मरीजों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है। जिस तरह हॉस्पिटल रिवॉल्विंग फंड यानि एचआरएफ से सस्ती दरों पर दवाएं और कई सर्जिकल सामान उपलब्ध करा रहा है, उसी तरह संस्थान जल्द ही इंप्लांट्स भी इन्हीं स्टोर से उपलब्ध कराएगा। ताकि इलाज के लिए बाहर से महंगा इंप्लांट न खरीदना पड़े। इसके लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

70 फीसद तक मिलती है छूट

पीजीआइ की तर्ज पर केजीएमयू भी एचआरएफ के तहत मरीज को 40 से 70 फीसद तक दवाओं पर छूट देता है। जिसके लिए सभी वेलफेयर सोसाइटी के स्टोर बंद करके उनकी जगह एचआरएफ स्टोर की शुरूआत की गई है। अब इसी के तहत जल्द ही इंप्लांट भी दिये जाएंगे। ऐसे में डाक्टर भी बाहर के महंगे इंप्लांट नहीं लिख सकेंगे।

बैठक भी हुई थी

एचआरएफ की डॉ। शीतल वर्मा ने जानकारी दी कि हाल ही में एचआरएफ को लेकर बैठक हुई थी। जिसमें कई मुद्दों पर बातचीत हुई थी। उसी में मरीजों को महंगे इंप्लांट्स को सस्ती दरों पर उपलब्ध कराने के लिए बात रखी गई और जल्द ही टेंडर शुरू करने की बात हुई। फाइल फाइनल होने के बाद ही टेंडर निकाल दिए जाएंगे।

केवल यही के मरीजों को

डॉ। शीतल ने जानकारी दी कि आर्थोपेडिक्स, कार्डियोलॉजी, ऑप्थेल्मॉल्जी, डेंटल सहित अन्य विभागों में इलाज के लिए यूज होने वाले इंप्लांट देने की प्रक्रिया की जा रही है। यह सुविधा केवल संस्थान में इलाज करवाने वाले मरीजों को मिलेगी।

केजीएमयू में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को जल्द ही एचआरएफ के तहत इंप्लांट दिये जाएंगे। जिसके लिए जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा।

डॉ। शीतल वर्मा, केजीएमयू

Posted By: Inextlive