- कुंभ मर्चेडाइज की अब ऑनलाइन होगी सेल

- कुंभ की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ ही फ्लिपकार्ट और दूसरी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर होगी सेल

- वहीं शॉप की लोकेशन भी जल्द होगी शेयर

GORAKHPUR : आस्था का मेला, भक्तों का रेला। कुंभ के दौरान हमेशा ही ऐसा नजारा देखने को मिलता है। मगर इन सबके साथ श्रद्धालु इस बार कुंभमय भी दिखेंगे। सरकार ने लोगों को कुंभ से जोड़ने के लिए इस बार खास तैयारियां की हैं। इसके तहत अब कुंभ से जुड़ी मर्चेडाइज की ऑफिशियल सेल की जाएगी। यह खरीद-फरोख्त ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर की जा सकेगी। इसके लिए तैयारियां फाइनल स्टेज में पहुंच चुकी हैं और जल्द ही कुंभ की ऑफिशियल वेबसाइट पर ई-मार्केट के जरिए इनकी सेल शुरू हो जाएगी।

 

ई-कॉमर्स वेबसाइट से भी टाईअप

कुंभ में जाने वाले श्रद्धालु, खास तौर पर आने वाले फॉरेन टूरिस्ट के दिलों में कुंभ की यादें जिंदा रहे और वह इसे याद रखें, इसलिए ऑफिशियल मर्चेडाइज तैयार किए जा रहे हैं। इसमें कुंभ से जुड़े सामानों की सेल होगी। कुंभ की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और जबांग से भी टाईअप किया गया है, जिसके जरिए लोगों को यह मर्चेडाइज अवेलबल कराई जाएंगी। इसमें कुंभ के ऑफिशियल लोगो के साथ उसके विविध रंग भी देखने को मिलेंगे।

 

जल्द डिक्लेयर होगा ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर

कुंभ की ऑफिशियल वेबसाइट पर कुंभ स्पेशल मर्चेडाइज की इंफॉर्मेशन आने लगी है। वहीं सरकार कहां-कहां इसके लिए ऑथराइज ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर बनाने जा रही है, इसकी इंफॉर्मेशन भी जल्द ही शेयर की जाएगी। इतना ही नहीं ऑफिशियल मर्चेडाइज के लिए फिजिकल स्टोर भी बनाए जाने की तैयारी है। इसकी लोकेशन जल्द ही शेयर की जाएगी। वेबसाइट पर भी इसके बारे में इंफॉर्मेशन दी गई है।

 

यह चीजें होंगी खास

टी-शर्ट

कैप

स्वीटशर्ट

मग्स

जैरीकै

वेबसाइट पर और भी काफी कुछ

एक तरफ जहां वेबसाइट पर सेल की इंफॉर्मेशन दी गई है। वहीं कुंभ में पहुंचने वालों के लिए वेबसाइट कंप्लीट सॉल्युशन प्रोवाइडर का भी काम करेगी। इस वेबसाइट के जरिए हर छोटी-बड़ी इंफॉर्मेशन शेयर करने की कोशिश की जा रही है। कुंभ 2019 के बारे में जरूरी इंफॉर्मेशन के साथ, प्रयागराज के बारे में, जर्नी के बारे में, ठहरने के बारे में भी अगर कोई जानकारी चाहिए तो वेबसाइट के जरिए उसे सॉल्सुशन मिल जाएगा। वहीं पुलिस, मैप और दूसरी जरूरी इंफॉर्मेशन भी वेबसाइट पर अवेलबल हैं।

Posted By: Inextlive