- रात 12 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कटेगी एक घंटे बिजली

- एक मई से 31 मई तक लागू रहेगा यह शेड्यूल

GORAKHPUR: तेज बढ़ती हुई गर्मी के सामने बिजली विभाग ने भी घुटने टेक दिए हैं। गर्मी से गोरखपुराइट्स को राहत देने में नाकाम बिजली विभाग अब लोगों को गर्मी की रातों में भी परेशान करेगा। एक मई से दिन में शेड्यूल रोस्टरिंग के अलावा रात में भी कटौती होगी। एक मई से लेकर 31 मई तक डेली रात 12 बजे से लेकर सुबह पांच बजे के बीच एक घंटे के लिए बिजली गुल होगी। यह कटौती हर एरियाज में अलग-अलग समय पर की जाएगी।

तीन घंटे होगी रूटीन कटौती

अप्रैल माह में बिजली कटौती का शेड्यूल 24 घंटे में दो घंटे रोस्टरिंग करने का आदेश था। इसमें सुबह नौ बजे से लेकर 10 बजे तक और रात को नौ बजे से लेकर 10 बजे तक बिजली काटी जाती थी। यह शेड्यूल तो प्रभावी रहेगा ही, लेकिन इसके साथ ही साथ रात 12 से सुबह पांच बजे के बीच एक घंटे एक्स्ट्रा कटौती भी होगी। इस तरह अब गोरखपुराइट्स को 22 के बजाए 21 घंटे रेग्युलर रोस्टरिंग का दंश झेलना पड़ेगा। वहीं अगर लोकल फॉल्ट हो गया, तो लोगों को और ज्यादा बिजली कटौती से दो-चार होना पड़ सकता है। यह आदेश एक मई से लागू हो गया है।

जितनी बिजली मिल रही है, उतनी बिजली शहर को सप्लाई की जा रही है। अभी बिना शेडयूल के बिजली कट रही है, लेकिन एक मई से तीन घंटे शेडयूल के हिसाब से बिजली काटी जाएगी।

आरआर सिंह, एसई महानगर विद्युत वितरण निगम

Posted By: Inextlive