-दो दिन में ही पुलिस को मिले 6 हजार मैसेज, फोन पर भी दी जा रही जानकारी

-पुलिस के व्हाट्सऐप पर इंफॉर्म कर पकड़ी गई शराब, कंकड़बाग थाने ने मलाही पकड़ी में छापेमारी

PATNA: पटना पुलिस का नए व्हाट्सऐप नम्बर पर कंप्लेन और इंफारमेशन दोनों आने लगे हैं। दो दिनों में ही पुलिस को व्हाट्सऐप पर छह हजार से अधिक मैसेज मिल चुके हैं। इसके लिए अलग-अलग शिफ्ट में पुलिस वालों को देखने और कार्रवाई का जिम्मा दिया गया है। दरअसल, पुलिस को जानकारी मिलते ही उसे संबंधित थाना के इंस्पेक्टर के व्हाट्सऐप नम्बर पर भेज दिया जाता है और उस पर कार्रवाई की जानकारी ली जाती है। सीनियर एसपी मनु महाराज ने मंडे को व्हाट्सऐप पर आए कई मैसेज पर कार्रवाई का आदेश तो दिया ही, उसपर आए कई कॉल को भी अटेंड कर लोगों को सुझाव भी दिए। त्वरित कार्रवाई के लिए संबंधित आफिसर को निर्देश भी दिए।

शराब के अवैध धंधों की जानकारी

पटना पुलिस को कई तरह की इंफॉरमेशन मिलने शुरू हो गई है। लोगों की शिकायत के अलावा वैसे इंफारमेशन भी मिल रही है, जिससे अपराधी तो पकड़े ही जाएंगे, साथ ही शहर में चल रहे शराब के अवैध धंधों की जानकारी भी मिल रही है। परसों ही पुलिस को कंकड़बाग थाना एरिया के मलाही पकड़ी में स्कूल के पास एक घर में शराब मिलने की जानकारी दी गई। यही नहीं, व्हाट्सऐप करने वाले सारी तस्वीरें भी पुलिस को अवेलेबल करवाई। इस इंफॉरमेशन के बाद कंकड़बाग की पुलिस ने रेड कर शराब पकड़ी।

बढ़ी रफ्तार, तो हो सकती है परेशानी

पटना पुलिस के पास जिस रफ्तार से व्हाट्सऐप पर जानकारी आ रही है। ऐसे में सारे मामले में कार्रवाई करने में मुश्किल होगी। वह सिस्टम भी स्लो हो गया, जिस पर लोगों के लगातार मैसेज आ रहे हैं। कई मैसेज पेंडिंग रह जा रहे हैं। हालांकि लोगों से मिल रहे रिस्पांस को पटना पुलिस खुश है।

लोगों की ओर से कई तरह की शिकायतें और जानकारियां आ रही हैं। दो दिनों में ही छह हजार मैसेज आ चुके हैं। पब्लिक का मैसेज आते ही कार्रवाई हो रही है। सूचना देने वालों का नाम गुप्त रहेगा, ऐसे में उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी

मनु महाराज, एसएसपी

Posted By: Inextlive