--BHU के SS हॉस्पिटल के अंदर ही होगी अब विभिन्न रोगों की जांच

-जांच के नाम पर हो रहे धंधे पर लगाम लगाने की है तैयारी

VARANASI

बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल में विभिन्न रोगों के जांच के नाम पर होने वाले दलाली के खेल पर लगाम लगने वाली है। जी हां, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने सभी तरह के जांच की व्यवस्था अब हॉस्पिटल के अंदर ही किये जाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। जल्द ही यह व्यवस्था शुरू होगी और पेशेंट्स व उनके परिजनों को न तो बाहर जांच के लिए दौड़ लगानी पड़ेगी और न ही उन्हें अधिक पैसे खर्च करने होंगे।

BHU का होगा क्वालिटी कंट्रोल

बीएचयू के आईएमएस और एसएस हॉस्पिटल में विभिन्न रोगों की जांच के लिए सुव्यवस्थित लैब की व्यवस्था है। यहां हर जांच कम रेट व हाई क्वालिटी स्टैंडर्ड के साथ उपलब्ध है। खास बात यह है कि हर तरह की जांच ट्रेंड डॉक्टर्स, लैब अटेंडेंस के नेतृत्व में होती है। इसके अलावा बाहर से भी बहुत से जांच कराये जाते हैं जिनमें पेशेंट्स से मनमाने तरह से पैसे वसूले जाते हैं। इन समस्याओं व मरीजों के हित को ध्यान में रखते हुए ये पहल की जा रही है।

बाक्स

हॉस्पिटल में बाहरी बेच रहा था सामान, धराया

हॉस्पिटल में बाहर के दुकानदारों के द्वारा आपरेशन व इलाज की दवाइयां व उपकरण पहुंचाने के अक्सर मामले सामने आते रहते हैं। शुक्रवार को ऐसे ही एक दुकानदार को एसएस हॉस्पिटल के कैथ लैब में पकड़ा गया। उस पर आरोप है कि वह एसएस हॉस्पिटल के कैथ लैब में दवा, इंजेक्शन व आपरेशन में उपयोग होने वाले सामान लेकर किसी मरीज को देने पहुंचा था। मरीज ने जब पुराने नोट दिए तो उसने लेने से मना कर दिया। इसकी शिकायत परिजनों ने एमएस डॉ। ओपी उपाध्याय से की। इस पर उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में जो भी दवा या अन्य सामग्री दी जा रही है उसके भुगतान को पुराने नोट मान्य हैं। जांच में पता चला कि बाहरी लोग दवा कैथ लैब में बेच रहे थे। एमएस ने बताया कि इस तरह की अनुमति किसी को भी नहीं दी गई है। मरीजों के हित में उमंग व अमृत दवा की दुकानें खोली गई हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दलाल के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive