- शासन ने फीडबैक के लिए जारी की बेवसाइट

- 28 फरवरी तक देना होगा फीडबैक

बरेली : स्वच्छ सर्वेक्षण खत्म हो गया है। सेंट्रल की टीम ने मानकों के आधार पर शहर में निगम की व्यवस्थाओं को जायजा भी ले लिया है। वही निगम की ओर से शहर का जो फीडबैक टीम को दिया गया है। इसकी सत्यता जानने के लिए शासन ने वेबसाइट लांच की है जिससे सीधे तौर पर लोगों से फीडबैक लिया जाएगा।

इस वेबसाइट पर देगा होगा फीडबैक

मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स ने बरेली स्मार्ट सिटी समेत देश के 114 शहरों में ईज ऑफ लिविंग सर्वे की शुरुआत की है। लोगों को अपने स्मार्ट फोन पर ईओएल2019.ओआरजीश्लेषसिटीजन फीडबैक के लिंक पर क्लिक करना होगा इसके बाद फीडबैक के ऑप्शन ओपन हो जाएंगे।

249 सवालों पर होगा फीडबैक

पहले भाग में लोगों से 97 प्रश्न पूछे जाएंगे जो क्वालिटी लाइफ, आर्थिक क्षमता और संसनेबिलिटी पर आधारित होंगे। वही दूसरे भाग में म्यूनिसिपल परफार्मेस इंडेक्स के 152 प्रश्न होंगे।

लोगो की प्रतिक्रिया संवारेगी निगम का भविष्य

अफसरों की माने तो ईज ऑफ लिविंग वेबसाइट पर आने वाली लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर ही शासन निगम की रैंकिंग जारी होगी। वहीं जो भी लोगों की प्रतिक्रियाएं निगम की ओर से शासन की टीम को भेजी गई है इसकी सत्यता की भी जांच हो जाएगी।

28 फरवरी तक देना होगा फीडबैक

शासन की ओर से जारी की गई ईज ऑफ लिविंग वेबसाइट पर 28 फरवरी तक अपनी प्रतिक्रियाएं दे सकेंगे। इसके बाद यह लिंक क्लोज हो जाएगा।

तो उजागर होगा निगम का खेल

स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान रैंकिंग में अव्वल आने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए गए, यहां शिकायत दर्ज कराने आने वाले लोगों से जबरन फीडबैक फार्म भरवाए गए। जिसकी शिकायत भी लोगों ने नगर आयुक्त से की थी। लेकिन इस फीडबैक से निगम का खेल उजागर होने की उम्मीद है।

शासन की ओर से ईज ऑफ लिविंग वेबसाइट लांच की गई है। जिस पर 28 फरवरी तक लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे सकते हैं।

अभिषेक आनंद, नगर आयुक्त।

Posted By: Inextlive