JAMSHEDPUR: बुधवार को साकची स्थित दी ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वीमेन की तीनों इकाइयों के एनएसएस स्टूडेंट्स द्वारा कॉलेज में एनएनएस दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज के एनएनएस स्टूडेंट्स ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। प्रोग्राम की शुरुआत मुख्य अतिथि एवं कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। उर्षा शुक्ला ने द्वीप जलाकर की। इस दौरान कॉलेज के तीनों एनएनएस संकाय के पदाधिकारी डॉ। सविता मिश्रा, डॉ। अचर्ना सिन्हा और प्रो। भारती कुमारी मौजूद थीं। प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को एनएनएस वार्षिक रिपोर्ट की जानकारी ज्योति बिरुआ ने दी।

मोह लिया मन

इस दौरान कॉलेज स्टूडेंट्स ने कई रंगारंग प्रोग्राम प्रस्तुत किया। त्रिशला शर्मा और प्रिया कुमारी ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया वहीं जया ने गीत गाकर सभी का मन मोह लिया। एनएनएस की स्टूडेंट ऋिचा शर्मा और सुमन कर्मकार ने पावर पाइंट प्रजेंटेशन से पूरे साल के एनएनएस में होने वाले प्रोग्राम को स्टूडेंट्स को दिखाया। प्रोग्राम के अंत में बीते साल एनएनएस के प्रोग्राम में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को कॉलेज की प्रिंसिपल द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया। कार्यक्रम का संचालन अनुप्रिया तथा ज्योति बिरुआ ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान कॉलेज के विभन्न संकायों के प्रोफेसर व स्टूडेंट्स मौजूद थे।

-------------

मोबाइल टावर हटाने को लेकर प्रदर्शन

बुधवार को डीसी ऑफिस में गदड़ा में लगे मोबाइल टावर को हटाने के लिए रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया द्वारा प्रदर्शन किया गया। पार्टी की प्रदेश महासचिव हेमा घोष ने बताया कि गदड़ा में घनी आबादी के बीच लगाए गए मोबाइल टावर को वहां से हटाने के लिए पार्टी कार्यकत्ताओं ने इससे पहले जुलाई के आखिर में डीसी ऑफिस के समक्ष आमरण अनशन किया था। इसके बाद एसडीओ ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। हेमा घोष ने बताया कि इसी मामले में वे डीसी सी मिलने आईं हैं। अगर दिन के अंदर अगर प्रशासन ने टावर नहीं हटाया, तो भ् अक्टूबर से कार्यकर्ता दुबारा आमरण अनशन पर बैठेंगे। इस दौरान कविता रानी दास, मुक्ति बिरुआ, रानी बेलदार, कंचन पात्रों, वीणा देवी, वीणा लोहार, मनोज बिरुआ, गोविंद दास समेत अन्य मौजूद थे।

Posted By: Inextlive