विभाग में लगातार बढ़ रही लाइसेंस की संख्या

200 से अधिक आवेदकों के लाइसेंस के नंबर की लिस्ट चस्पा है आरटीओ में

2-2 माह से रखे हैं डीएल, लेकिन इन्हें लेने नहीं आ रहा है कोई

78 लाइसेंस रूके है तीन माह से लेने नहीं आ रहा है कोई

Meerut। आवेदक के पते पर नहीं पहुंच पा रहे ड्राइविंग लाइसेंस परिवहन विभाग की परेशानी बन चुके हैं। हर माह ऐसे लाइसेंसों की खेप आरटीओ कार्यालय में पहुंच रही है। आरटीओ की दीवार पर नोटिसों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन इन लाइसेंस के आवेदक नही पहुंच रहे हैं। हालत यह है कि एक एक माह होने के बाद भी लाइसेंस लेने कोई नहीं आ रहा है ऐसे में आरटीओ अब आवेदकों को फोन करके लाइसेंस की याद दिला रहे हैं।

लाइसेंस की सूची चस्पा

आरटीओ कार्यालय में सारथी भवन की दीवार पर 200 से अधिक आवेदकों के लाइसेंस के नंबर की लिस्ट चस्पा है। इस दीवार पर हर सप्ताह नई सूची चस्पा की जा रही है। ताकि अपने लाइसेंस की तलाश में आने वाले आवेदक सूची में अपने लाइसेंस का नंबर देकर उसे विभाग से प्राप्त कर लें। लेकिन लाइसेंस की संख्या में उनको लेने आने वाले आवेदकों की संख्या बहुत कम है। विभाग के पास दो दो माह से अधिक पुराने समय से डीएल रखे हैं जिन्हें लेने कोई नही आ रहा है।

गुमशुदा हो गए आवेदक

विभाग की मानें तो पिछले तीन माह में करीब 78 लाइसेंस ऐसे रूके हुए हैं जिनके आवेदक लेने ही नही आ रहे हैं। विभाग ने आवेदकों के मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर मोबाइल पर सूचना देने का प्रयास किया लेकिन उसके बाद भी आवेदकों की तरफ से लाइसेंस नही लिया गया है। अब विभाग ऐसे लाइसेंस को मुख्यालय वापस भेजने का मन बना चुका है।

जो डीएल आवेदक के सही पते पर नही पहुंच पा रहे हैं उनकी सूची सारथी भवन के बाहर चस्पा की गई है। जो आवेदक लाइसेंस लेने नही आते हैं उन्हें रिमाइंडर कराया जा रहा है। इसके बाद भी कई आवेदक लाइसेंस लेने नही आ रहे हैं।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

Posted By: Inextlive