छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कुचाई थाना क्षेत्र के छोटा सेगोई पंचायत के वीणपुटा गांव के पास नक्सलियों ने साईं नर्सिग होम खरसावां के ओनर योगेश मिश्रा की धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना सोमवार की रात की है। मंगलवार की सुबह घटना स्थल पर पहुंची पुलिस को योगेश मिश्रा के लाश के पास चार नक्सली पोस्टर मिले, जिनमें एसपीओ को मौत की सजा, पुलिस की मुखबरी करने वाले की यही सजा लिखा हुआ था। नक्सलियों ने योगेश मिश्रा की बोलेरो में भी आग लगा दी। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

नक्सलियों ने घेर लिया

कुचाई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम साईं नर्सिग होम के ओनर योगेश मिश्रा अपनी बोलेरो से नर्सिग होम की एक नर्स के साथ कुचाई के दामादिरी के लिए निकले थे। इस दौरान रास्ते में 25-30 नक्सलियों ने उन्हें घेर लिया और योगेश के अपने साथ ले गए, जबकि नर्स को छोड़ दिया। सोमवार की देर रात नर्स नर्सिग होम पहुंची और योगेश के परिजनों को पूरी घटना का जानकारी दी। मंगलवार की सुबह गश्ती पर निकली पुलिस को कुचाई स्थित दामादिरी से बुरुबांडी जाने वाली सड़क पर वीणपुटा गांव के पास योगेश मिश्रा की लाश मिली। पास में उनकी जली हुई बोलेरो भी थी। योगेश मिश्रा के चेहरा, छाती और पेट पर धारदार हथियार के चोट के निशान थे।

कोट-

योगेश मिश्रा न एसपीओ था और न ही पुलिस का मुखबीर। नक्सलियों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस इस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है। नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए कुचाई के विभिन्न

क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

-इंद्रजीत महथा, एसपीए, सरायकेला खरसावां

Posted By: Inextlive