Meerut । मेरठ के विकास कार्यो की समीक्षा के लिए शासन की ओर से नामित नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव आइटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स राजेंद्र कुमार तिवारी बुधवार को रजपुरा ब्लॉक पहुंचे। यहां मिली खामियों पर खूब बरसे।

गलत सूचना के बाद भी प्रमोशन

बुधवार को रजपुरा ब्लॉक में निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सेवा अभिलेखों में इंगित प्रविष्टियों को गहनाता से परखा और पाया कि अधिकारी द्वारा गलत सूचना देने पर उसके विरूद्ध सीडीओ द्वारा की गयी प्रतिकूल टिप्पणी के बावजूद उसे पदोन्नति देकर डिप्टी बना दिया गया है। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। इसी तरह बीडीओ कार्यालय से ठीक पहले एडीओ पंचायत का कार्यालय का बोर्ड देखकर भी प्रमुख सचिव नाराज हुए। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि आखिर एक वरिष्ठ अधिकारी के आगे एक कनिष्ठ समानांतर सत्ता कैसे चला रहा है। उन्होंने उक्त कार्यालय और उस पर लगे बोर्ड की तस्वीर खिचवाई, अपने व्हाट्सएप पर लिया और भविष्य में कहीं ऐसा न होने की हिदायत दी।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ब्लॉक के प्रत्येक कक्षों का निरीक्षण किया तथा कक्षों में टूटी पौडि़यों और कुर्सियों को देखकर खंड विकास अधिकारी को उन्हें तत्काल ठीक कराने को कहा।

निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण

इससे पूर्व प्रमुख सचिव ने जिला महिला चिकित्सालय में तैयार 100 बेडों के निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण किया तथा निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्री को जांचा। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो में निर्धारित मानकों का विशेष ध्यान रखते हुए उसे अगस्त 2016 तक अवश्य पूर्ण कर जिला अस्पताल को हैंडओवर किए जाने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive