-कमिश्नर ने मंडलीय विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

BAREILLY: कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने कमिश्नरी में मंडलीय विकास कार्यो की समीक्षा में 15 अगस्त 2018 तक पूरे मंडल को ओडीएफ करने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने टारगेट बांटकर शौचालयों का निर्माण कराने के निर्देश दिए हैं और इसकी प्रतिदिन समीक्षा की जाएगी। मंडल में 330 गांवों में से सिर्फ 227 गांव ही कुपोषण मुक्त हो सके हैं। अभी भी 103 गांव कुपोषण से ग्रस्त हैं। कमिश्नर ने इसी माह सभी गांवों को कुपोषण से मुक्त करने के सख्त निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने कहा कि जो गांव कुपोषण मुक्त नहीं होगा, वहां के सीडीपीओ, सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी वर्कर और सहायिका का वेतन रोका जाएगा।

बदायूं के सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा

कमिश्नर ने पौधरोपण, सूखा व बाढ़ नियंत्रण की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने एंबुलेंस को आने वाली कॉल को रिसीव न करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने सभी कॉल रिसीव करने के सख्त निर्देश दिए हैं। सीएमओ बदायूं के मीटिंग में न आने पर स्पष्टीकरण मांगा है। मीटिंग में डीएम बरेली वीरेंद्र कुमार सिंह, डीएम शाहजहांपुर अमृत त्रिपाठी, डीएम बदायूं दिनेश कुमार, डीएम पीलीभीत अखिलेश मिश्र, सीडीओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

2-------------------

ईद पर न पड़े कोई नई परम्परा

कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने आईजी डीके ठाकुर के साथ ईद को लेकर लॉ एंड ऑर्डर की मीटिंग की। मीटिंग में सख्त निर्देश दिए कि कोई भी नई परम्परा नहीं पड़नी चाहिए, ताकि कोई विवाद न हो सके। अलविदा जुमा और ईद पर होने वाली नमाज में ईदगाहों और मस्जिदों पर ठीक से साफ-सफाई हो। आवारा पशुओं पर रोक लगे। एसडीएम और सीओ अपने एरिया में भ्रमण पर रहें। कोई भी खुराफात नहीं होनी चाहिए। सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए। मीटिंग में डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत मंडल के सभी जिलों के डीएम, एसपी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive