हटवाने के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद के बाहर जोरदार प्रदर्शन

आज भी जारी रहेगा आंदोलन, कर्मचारी हटाने की मांग पर अड़े

ALLAHABAD: माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश इलाहाबाद के बाहर ट्यूजडे को जमकर हंगामा हुआ। परिषद के कर्मचारियों ने कार्यालय के समीप स्थित कूड़ाघर हटवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। सुबह के समय शुरु हुआ हंगामा शाम तक जारी रहा। इस दौरान कर्मचारियों ने चौतरफा सड़क पर चक्काजाम कर दिया। इससे आवागमन बाधित रहा। हंगामे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस भी उन्हें समझाने में नाकाम रही। चेतावनी दी गई है कि जब तक कूड़ाघर हटा नहीं दिया जाता, तब तक आन्दोलन जारी रहेगा।

हर बार मांग की गई अनसुनी

गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के कर्मचारी लम्बे समय से कूड़ाघर हटवाने की मांग करते चले आ रहे हैं। इसके लिये कई बार नगर निगम और जिला प्रशासन से वार्ता हो चुकी है। लेकिन हर बार उनकी मांग को अनुसना किया गया। इससे नाराज कर्मचारी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद कार्णिक संघ की अगुवाई में सड़क पर उतर पड़े। देखने वाली बात यह रही कि बवाल के बढ़ने की सूचना पर आननफानन में नगर निगम की कूड़ा उठाने वाली गाडि़यां मौके पर पहुंच गई। इसपर भी आक्रोश थमा नहीं।

अधिकारियों से वार्ता असफल

शाम करीब चार बजे के आसपास कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों की नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय, अपर नगर आयुक्त, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता असफल रही। इसके बाद आगे भी आन्दोलन जारी रखने का निर्णय लिया गया। वार्ता में संघ के प्रांतीय अध्यक्ष शिवजी श्रीवास्तव, महामंत्री बृजनंदन, उपाध्यक्ष उमेश कुमार, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मंडल अध्यक्ष एसपी मिश्र आदि शामिल हुये। प्रदर्शन को शिक्षा निदेशालय एवं राजकीय मुद्रणालय का भी पूर्ण समर्थन रहा।

Posted By: Inextlive