कमिश्नर, एडीजी जोन, आईजी रेंज, डीएम, एसएसपी आदि ने लिया सुरक्षा का जायजा

बड़ी संख्या में पुलिसबल और रिक्रूट रहे अफसरों के काफिले में शामिल

-कमिश्नर बोलीं, नागरिक संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है

Meerut : नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के मद्देनजर शुक्रवार (जुमा) को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी निगरानी के लिए सड़क पर रहे। 20 दिसंबर को मेरठ में हुए दंगों के बाद एहतियातन शुक्रवार को जुमे के दौरान मुस्लिम इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बहाल रही। एडीजी जोन, कमिश्नर, आईजी रेंज समेत वरिष्ठ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी इस दौरान दलबल के साथ गश्त करते रहे। संवेदनशील हापुड़ अड्डा चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स, दंगा नियंत्रण वाहन, वाटर कैनन आदि मुस्तैद रहे।

--------

अफसरों ने की अपील

किसी को भी जनपद का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि नागरिक संशोधन कानून (सीएए) नागरिकता देने के लिए है, नागरिकता छीनने के लिए नहीं। मुस्लिम समाज में जो गलतफहमियां हैं, वे कानून को ठीक से पढ़कर दूर होंगी।

-अनीता सी मेश्राम, कमिश्नर, मेरठ

मेरठ जोन के सभी जनपदों में स्थिति नियंत्रण में रही। आशंका के मद्देनजर मेरठ समेत मंडलभर में कड़ी सुरक्षा बहाल की गई है। लोकल एवं पैरा मिलिट्री फोर्सेस संवेदनशील स्थलों पर तैनात रहेगी।

-प्रशांत कुमार, एडीजी, मेरठ जोन

----

पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दिनभर दौरा किया गया है। रेंज के जनपदों में स्थिति संतोषजनक रही है। सभी लोगों को तहेदिल से धन्यवाद।

-आलोक सिंह, आईजी रेंज, मेरठ

---

मेरठ एक क्रांति धरा है। इसकी अपनी एक ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहर व पहचान है। इसको किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। कानून व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है।

-अनिल ढींगरा, डीएम, मेरठ

---

सीएए कानून के संबंध में पुलिस के स्तर पर प्रचार-प्रसार किया गया, जिससे लोगों में जागरूकता आई है। जुमे की नमाज के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। आने वाले दिनों में भी पुलिसबल मुस्तैद रहेगा।

-अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ

---

मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान अमन-चैन की दुआ की गई। सभी से अपील की गई कि वे नमाज अदा करने के बाद सीधे अपने-अपने गंतव्य तक जाएं। शहर का माहौल नहीं बिगड़ने दिया जाएगा।

-हाजी जैनुर राशीद्दीन, नायाब शहर काजी

---

सीएए के संबंध में सरकार को आम जन से रायशुमारी करनी चाहिए थी। अभी कल ही एनपीआर को लेकर केंद्र सरकार ने घोषणा की है। सरकार हर बार जैसे जनगणना होती है, वैसे ही जनगणना कराए। मेरठ अमनपसंद शहर है, यहां माहौल को नहीं बिगड़ने दिया जाएगा।

-कारी शफीकुर्रहमान कासमी, खतीब शाही ईदगाह-जामा मस्जिद

---

सूचना की करें पुष्टि

हापुड़ अड्डे पर पहुंची कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने कहा कि सोशल मीडिया पर या अन्य किसी भी माध्यम से कोई भ्रामक सूचना या अफवाह फैलायी जाती है, तो उसकी पुष्टि अवश्य करें। अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनपद में अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में सर्तक रहें और लगातार निरीक्षण करते रहें।

यहां किया निरीक्षण

कमिश्नर, आईजी रेंज, डीएम, एसएसपी समेत पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिसबल के साथ बेगमपुल, भूमिया का पुल, शास्त्रीनगर एल ब्लॉक चौराहा, शम्भूदास गेट, तिरंगा चौक, श्याम नगर, इस्लामाबाद, हापुड अड्डा, जली कोठी, लालकुर्ती, भैंसाली बस अड्डा, तहसील सदर चौक, ब्रह्मापुरी, फुटबाल चौक आदि स्थलों का मुआयना किया। अधिकारियों ने विभिन्न समुदायों के लोगाें से बातचीत की। और आमजन को विश्वास दिलाया कि हर मुश्किल घड़ी में पुलिस और प्रशासनिक अमला उनके साथ खड़ा है।

काफिले में शामिल रहे रिक्रूट्स

20 दिसंबर को दंगे के दौरान 30 रिक्रूट्स को दंगाइयों ने बंधक बना लिया था। जिसके चलते इस बार रिक्रूट्स को दंगा प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया। बल्कि उन्हें अतिरिक्त फोर्स के तौर पर अधिकारियों के काफिले में शामिल किया गया। डीएम-एसएसपी के काफिले में शामिल 150 से अधिक गाडि़यों में पुलिसबल, पैरा मिलिट्री, रिक्रूट्स और विभिन्न थानों की पुलिस मौजूद रही।

Posted By: Inextlive