- सीएम के आदेश के बाद भी जनता दरबार के फरियादियों की नहीं सुन रहे अधिकारी

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार से तो पब्लिक खुश है लेकिन अधिकारी उनकी समस्या का निस्तारण करने में दिलचस्पी ही नहीं दिखा रहे। एक बार फिर शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में सीएम का जनता दरबार लगा तो दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम ने पब्लिक का हाल जानने की कोशिश की। पता चला कि सीएम के जनता दरबार से तो फरियादी खुश होकर जा रहे हैं, लेकिन अधिकारी आदेश पर कार्रवाई ही नहीं कर रहे। जिससे परेशान होकर लोगों को दोबारा जनता दरबार की शरण लेनी पड़ रही है।

इस बार भी 1500 से अधिक आवेदन

सीएम के जनता दरबार में फरियाद करने आ रहे लोगों में किसी को खुशी मिली तो किसी को उदास होकर लौटना पड़ गया। अपने बेटे पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराए जाने के खिलाफ फरियाद लेकर बलिया से आए अजय राय सीएम से नहीं मिल पाए। वहीं अयोध्या प्रसाद को इस बात की खुशी मिली कि सीएम ने आश्वासन दिया और अपने सचिव से बोला कि दो दिन में इनके आवेदन का फीडबैक लिया जाए। सीएम के जनता दरबार में इस बार भी फरियादियों की भीड़ लगी रही। सीएम के आने की सूचना मिलते ही गोरखपुर जिले के आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सुबह लगभग 1000 से अधिक लोग मंदिर में जुट गए थे। मंदिर प्रबंधन ने बताया कि शनिवार को सीएम के पास 1500 से अधिक लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे।

सबसे अधिक जमीनी विवाद के मामले

सीएम के जनता दरबार में सबसे अधिक जमीनी विवाद के मामलों को लेकर लोग फरियाद करने आए। स्थिति यह है कि इसमें कई तो एक या दो बार भी फरियाद लेकर मंदिर आ चुके हैं और यहां से पत्र लेकर संबंधित अधिकारी के पास भी गए लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो सकी।

कोट्स

जिस जमीन पर मेरा आवास है, वह 1985 में मेरे नाम हो गया है। लेकिन पट्टीदार द्वारा मेरे नाम पर कब्जा जमा नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर कई बार समझौता हो चुका है, लेकिन उसके बाद भी छेदी पुत्र जंगी द्वारा लगातार परेशान किया जा रहा है। पुलिस या कोई भी अधिकारी मेरी बात सुनने को तैयार नहीं हो रहा है।

- लालमुनि देवी, नरमखुर्द, गगहा

हमारे यहां थाने पर पब्लिक की सुनी नहीं जा रही है। मेरे एरिया का एक व्यक्ति गुंडागर्दी करते हुए मेरा खेत हर साल काट लेता है। जिसको लेकर कई बार विशुनपुरा थाने में तहरीर दी लेकिन कोई सुनवाई ही नहीं हो रही है। इसलिए सीएम के पास फरियाद लेकर आया हूं।

- भरत प्रसाद, मउजा बांसगांव, धुरपट्टी, कुशीनगर

वर्षो से देवरिया के जिला पंचायत परिसर में मेरा परिवार रहता है, लेकिन कुछ दिन पहले जिला प्रशासन की तरफ से आए लोगों ने बिना किसी सूचना दिए ही घर का सामान उठाकर फेंक दिया। विरोध करने पर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी जा रही है। अब हम लोगों का परिवार सड़क पर है। इसी को लेकर सीएम के पास फरियाद लेकर पहुंची हूं।

- रिंकू, देवरिया

Posted By: Inextlive