-कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे पाक जिंदाबाद के नारे

-दबाव में पुलिस प्रशासन ने वापस लिया था देश द्रोह का केस

Meerut : सुभारती यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों द्वारा देश विरोधी नारेबाजी ने अभी पीछा नहीं छोड़ा है। जहां पुलिस ने पहले देशद्रोही का केस लगाया और फिर दबाव के चलते उसको हटा भी दिया। अब कश्मीरी छात्रों का यह बवाल दिल्ली से लेकर कश्मीर तक पहुंच गया। दरअसल, छात्रों के विवाद का मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने के कारण पुलिस और यूपी सरकार के गले की हड्डी बन गया है।

यह था मामला

संडे को पाकिस्तान और इंडिया के मैच के दौरान कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान की जीत के बाद पाक जिंदाबाद के नारे लगाए थे। जिसमें यूनिवर्सिटी की ओर से मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें राष्ट्रद्रोह से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं ऊपर से आए निर्देश के बाद मामला देशद्रोह का होने से इंकार कर दिया। उधर इन छात्रों को निष्कासित करने के मामले में जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शन होने शुरू हो गए।

ये कर रहे हैं जांच

इस मामले की आंच केंद्र तक पहुंच गई। जहां जम्मू-कश्मीर के दो सलाहकार विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी में पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। शनिवार को दोनों अफसरों ने चश्मदीद कश्मीरी और स्थानीय छात्रों के बयान दर्ज किए। बाद में शिक्षक व वार्डन से पूछताछ की गई। दोनों अफसरों ने यूनिवर्सिटी के वीसी मंजूर अहमद के साथ कमिश्नर और आइजी समेत कई अफसरों की संयुक्त बैठक की, जिसमें विवाद को निपटाने पर विचार किया गया। साथ ही छात्रों को दोबारा से प्रवेश पर विचार की बात सामने आई।

Posted By: Inextlive