सीसीएसयू में रजिस्ट्रार और परीक्षा नियंत्रक को दी गई दोनों कॉल सेंटर की जिम्मेदारी

पहले प्राइवेट कंपनी के हाथ में थी कॉल सेंटर की जिम्मेदारी

बीते 6 माह की 200 समस्याओं का नहीं हो सका समाधान

Meerut। सीसीएस यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट की समस्या को हल करने के लिए दो कॉल सेंटर शुरू करने का फैसला किया है। साथ ही कॉल सेंटर पर स्टूडेंट्स की समस्यों के समाधान की जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी के ही अधिकारियों को दी गई है।

दो नए कॉल सेंटर

दरअसल, यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स की लगातार आ रही शिकायतों को देखते हुए ये फैसला यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लिया गया है। कॉल सेंटर की कॉल्स को परीक्षा नियंत्रक व रजिस्ट्रार कार्यालय से लिंक किया जाएगा। ताकि उन तक संबंधित समस्याएं सीधे पहुंच सकें। इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी ने कॉल्स पर आने वाली समस्याओं को समय-सीमा में हल करने की जिम्मेदारी भी रजिस्ट्रार व परीक्षा नियंत्रक को सौंपी है। इसके तहत दोनों अधिकारी रोजाना कॉल सेंटर पर आने वाली समस्याओं का ब्योरा इकट्ठा करेंगे कि दिन में कितनी समस्याएं आई और कितनी सॉल्व हो पाई।

पहले भी थी कॉल सेंटर

इससे पहले भी यूनिवर्सिटी में कॉल सेंटर काम कर रहा था लेकिन उसकी जिम्मेदारी प्राइवेट कंपनी के हाथ होने की वजह से स्टूडें्स की समस्या समय रहते हल नहीं हो पाती थी। जिसकी वजह से बीते छह महीने की ऐसी 200 से अधिक समस्याएं पेंडिंग हैं, जिनका आज तक समाधान नहीं हो पाया है।

इससे पहले कॉल सेंटर पर जो लोग होते थे, उनमें काफी बिना नॉलेज वाले थे। मगर अब अधिकारी की जिम्मेदारी है तो जल्द ही स्टूडेंट्स की समस्याओं का सॉल्यूशन होगा।

शिवाली

कई बार समस्याओं के लिए कॉल्स की लेकिन कोई समाधान नहीं मिल सका। इस बार यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को जिम्मेदारी मिली है तो समाधान मिलने की भी उम्मीद जगी है।

ज्योति

कॉल सेंटर तो पहले भी था, लेकिन वहां पर कोई कुछ सुनता नहीं था। जिसके बाद हारकर स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रार कार्यालय पर ही जाना पड़ता था।

पलक

स्टूडेंट की समस्या को देखते हुए ही अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अगर कोई समस्या आती है तो उसका अपडेट अधिकारियों के पास मिलेगा। साथ ही जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive