-ग्रीनपार्क में हैं17 गैलरी, अधिकारी सिर्फ गवर्नर पवेलियन का करते हैं निरीक्षण

-अन्य 16 गैलरी में बैठेंगे सामान्य दर्शक, लेकिन पुलिस और प्रशासन को चिंता नहीं

KANPUR : ग्रीनपार्क में वीवीआईपी गेस्ट गवर्नर व सीएम से लेकर हजारों दर्शक इंडिया और साउथ अफ्रीका के मैच के गवाह बनेंगे। इसके लिए पुलिस, प्रशासन और यूपीसीए के अफसर तैयारी में जुटे हैं। डीएम, एसएसपी से लेकर डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह स्टेडियम का निरीक्षण कर चुके हैं लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अफसरों को सिर्फ सीएम और गर्वनर की ही चिंता है। वे स्टेडियम जाते तो हैं, लेकिन सिर्फ गवर्नर पवेलियन देखकर वापस लौट जाते हैं। इससे साफ है कि उन्हें किसी और गैलरी की चिंता नहीं है। सवाल है कि अगर मैच के दौरान किसी और गैलरी में गड़बड़ी होती है तो उसके लिए जिम्मेदार कौन होगा।

डेली हो रहा इंस्पेक्शन

मैच की टिकट बिक्री में उमड़ी भीड़ से साफ हो गया है कि मैच के दौरान स्टेडियम हाउसफुल रहेगा। स्टेडियम में गवर्नर पवेलियन से लेकर 17 दर्शक दीर्घाएं हैं। मैच में दर्शकों की भीड़ को संभालने और स्टेडियम की व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानने के लिए हर दिन कोई न कोई अधिकारी निरीक्षण करने आ रहा है, लेकिन उसका सारा ध्यान गवर्नर पवेलियन में है। मंगलवार को प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पाण्डा और डीजीपी जगमोहन यादव स्टेडियम का निरीक्षण करने के लिए आए, लेकिन वे भी अन्य अधिकारियों की तरह सिर्फ गर्वनर पवेलियन देखकर वापस लौट गए। इससे साफ है कि अन्य दीर्घा पर किसी का ध्यान नहीं है। आला अधिकारियों ने जूनियर ऑफिसर्स पर अन्य दीर्घाओं की जिम्मेदारी डाल रखी है।

कहीं भारी न पड़ जाए अनदेखी

आई नेक्स्ट की टीम ने स्टेडियम की हर गैलरी में जाकर देखा। हर गैलरी में कोई न कोई खामी है। ई पब्लिक की दीवार का हाल तो इतना खराब है कि उसकी दीवार से ईंट निकल रही है। आई नेक्स्ट ने उस दीर्घा की फोटो भी प्रकाशित की थी, लेकिन किसी भी अधिकारी का उस पर ध्यान नहीं गया। ये अनदेखी कहीं प्रशासन को भारी न पड़ जाए।

Posted By: Inextlive