-शहर में दर्जनों भवन सालों से मरम्मत के अभाव में हो चुके हैं जर्जर

- बरसात में हादसे की आशंका पर निगम ने इन भवन स्वामियों जारी किया नोटिस

बरेली : शहर में दर्जनों भवन वर्षो से मरम्मत के अभाव में जर्जर हो गए हैं। अब बरसात में हादसे की आशंका पर निगम ने इन जर्जर भवन स्वामियों को चेताया है। नोटिस भेजकर गिरताऊ भवनों की मरम्मत कराने या खाली करने के लिए कहा है।

कभी भी हो सकता हादसा

इन जर्जर भवनों में मोटी-मोटी दरारें पड़ चुकी है और काफी भाग क्षतिगस्त भी हो गया है। छोटी गलियों में होने के कारण कुछ जगह तो गिरताऊ भवनों के कारण लोगों की जान अटकी रहती है। दीवारों में क्रैक हैं, उनका प्लास्टर टूटा है। छतों की जर्जर स्थिति है। कभी भी वहां भवन गिरने पर बड़ा हादसा हो सकता है। अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति कुमार सिंह ने बताया, शिकायत पर टीम को भेजकर ऐसे भवनों का परीक्षण कराया। भवन जर्जर मिलने पर उन्हें गिरताऊ घोषित कर चेतावनी दी है। भवन स्वामियों को इन जर्जर भवनों को जल्द खाली करने या मरम्मत कराने के लिए नोटिस भेजा है।

इन्हें भेजा नोटिस

नगर आयुक्त ने डीएवी कालीचरण उ.मा। विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य और रोहिली टोला में माहौर वैश्य धर्मशाला के निकट गली में बने श्याम कुमार मिश्रा व उनके बेटों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। निगम ने नोटिस इन भवनों पर चस्पा कराया है। जिसमें हादसे में जान-माल के नुकसान पर भवन स्वामियों की जिम्मेदारी बताई है।

Posted By: Inextlive