खरीदने पहुंचे युवक को दिखाया सही मोबाइल पैसे गिनते समय कर दिया चेंज। कोतवाली पहुंचे पीडि़त को पुलिस ने टरकाया भेज दिया क्राइम ब्रांच।

Bareilly: शातिर ठगों ने ओएलएक्स पर भी ठगी का फंडा निकाल लिया है। ठगों ने शॉपिंग साइट पर आईफोन का फोटो दिखाने के बाद सौदा तय कर लिया। लेकिन जब आईफोन खरीदने पहुंचे युवक को बॉक्स में आई फोन की डमी रखकर थमा दी, और पैसे लेकर फरार हो गए। युवक ने जब बॉक्स खोला तो उसे ठग जाने का पता लगा। पीडि़त ने थाने में तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने मामला क्राइम ब्रांच का बताते हुए थाने से टरका दिया.


 

15,500 में हुअा था सौदा

उत्तराखंड के किच्छा डिस्ट्रिक्ट उधमसिंह नगर निवासी मो। अकील ने बताया कि उन्होंने ओएलएक्स से एक पुराना आई फोन पसंद किया था। ओएलएक्स पर इसकी कीमत 21 हजार रुपए डाल रखी थी। ओएलएक्स पर दिए नम्बर पर उसने फोन किया तो ठग ने अपना नाम विकास निवासी मोहल्ला गुलजार नगर बरेली बताया। सौदा तय होने के बाद मो। अकील वेडनसडे को शहर पहुंचा। यहां पहुंचकर उसने विकास को फोन किया तो उसने सिटी स्टेशन के बाहर मिलने के लिए बुलाया। आरोप है सिटी स्टेशन पर पहुंचने पर उसे विकास नाम का ठग मिला उसने आईफोन दिखाया। फोन देखने के बाद अकील ने उसे 15,500 रुपए दे दिए और वह रुपए गिनने लगा। इसी दौरान ठग विकास के साथ आए दूसरे युवक ने मोबाइल बॉक्स में रखने की बात कहते हुए अकील के हाथ से फोन ले लिया। रुपए गिनने के बाद विकास ने आईफोन का बॉक्स अकील के हाथ में थमाया और दोनों युवक चले गए। उनके जाने के बाद अकील ने सिम डालने के लिए आईफोन खोला तो उसमें बैट्री नहीं थी। वह उसे सर्विस सेंटर पर लेकर गया तो पता चला कि वह आईफोन की डमी है। मो। अकील ने ठग को फोन किया तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। पीडि़त ने कोतवाली पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया। आरोप है इस पर पुलिस ने पीडि़त को बताया कि मामला थाने का नहीं क्राइम ब्रांच का है। इसमें वह कुछ नहीं कर सकते हैं। जिससे परेशान होकर पीडि़त वापस लौट गया।

Posted By: Inextlive