- सऊदी अरब कमाने गए युवक की हुई मौत

GORAKHPUR: सऊदी अरब कमाने गए इकलौते बेटे की मौत से बुजुर्ग पिता के सारे सपने टूट गए हैं। विदेश में फंसे बेटे की डेड बॉडी मंगाने के लिए बुजुर्ग दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। शुक्रवार को जिले के अधिकारियों से मिलने पहुंचे पिता ने अपनी पीड़ा सुनाई। बुढ़ापे में सहारे की लाठी खो चुके पिता चाहते हैं कि उनका परिवार अंतिम बार बेटे का मुंह देख ले। पिता अपनी पीड़ा बयां करते हुए फफक पड़े। सऊदी अरब से बेटे की डेड बॉडी मंगाने के लिए वह योगी आदित्यनाथ से भी गुहार लगा चुके हैं।

एक साल पहले कमाने गया था जुगानी

गुलरिहा एरिया के श्रीकिशुन यादव का बेटा जुगानी एक साल पूर्व सऊदी अरब कमाने गया था। जनवरी में उसके परिजनों को जानकारी मिली कि जुगानी की तबियत खराब है। उसे सऊदी अरब के अस्पताल में एडमिट कराया गया है। 31 जनवरी 2017 को जुगानी की मौत हो गई। परिचित ने वहां से इसकी जानकारी परिवार के लोगों को दी। जुगानी की मौत की सूचना से पूरा परिवार सदमे में आ गया।

जिम्मेदारों से लगा चुके हैं गुहार

जुगानी की मौत के बाद परिवार में रोजीरोटी का संकट खड़ा हो गया है। जुगानी की पत्‍‌नी रंभा का रो-रोकर बेहाल है। जुगानी के पांच बच्चों 12 साल की शांति, शिवांगी 10 साल, सलोनी 7, सुधा 5 और दो साल के बेटे सत्यम की परवरिश का संकट खड़ा हो गया है। दो वक्त का भोजन जुटाने के लिए जुगानी के बुजुर्ग पिता नमकीन बेचते हैं। श्रीकिशुन ने बताया कि बेटे की डेड बॉडी मंगाने के लिए वह दिल्ली स्थित एबेंसी, विदेश मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय तक से गुहार लगा चुके हैं। एक मार्च को योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्होंने अपनी पीड़ा बताई थी। योगी ने विदेश राज्य मंत्री को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी। बावजूद इसके अभी तक इस प्रकरण में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

Posted By: Inextlive