इतने वाहनों पर कार्रवाई

-40 हजार बाइक की आरसी सस्पेंड

-38 सौ कारों की आरसी सस्पेंड

15 अगस्त 2018 तक के वाहनों पर की गई कार्रवाई

- ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने 15 साल पुराने वाहनों के रजिस्ट्रेशन किए सस्पेंड

-रजिस्ट्रेशन रीन्यूवल के लिए दिया छह माह का टाइम, न कराने पर गाड़ी होगी सीज

बरेली: अगर आपकी गाड़ी के 15 साल पूरे हो चुके हैं तो यह न्यूज आपके लिए ही है। आपको बता दें कि ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने ऐसे सभी वाहनों के रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिए हैं। अगर आपने अभी तक अपनी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन रीन्यूवल नहीं कराया है तो आपकी गाड़ी सीज हो सकती है। हालांकि ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने रजिस्ट्रेशन रीन्यूवल के लिए छह माह का टाइम दिया है। इसके बाद भी रजिस्ट्रेशन रीन्यू न होने पर परमानेंट सस्पेंड किए जाएंगे।

नोटिस हो चुके जारी

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने 38 सौ कार के ओनर्स को नोटिस भेजकर रजिस्ट्रेशन रिन्यूवल कराने का आदेश दिया। वहीं टू व्हीलर वाहन ओनर्स को सार्वजनिक नोटिस न्यूज पेपर के माध्यम से पब्लिश कराया। लेकिन इसके बाद भी व्हीकल ओनर्स अपने वाहन का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं।

पेनाल्टी फ्री होगा रीन्यूवल

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने लेट रजिस्ट्रेशन कराने पर लगने वाली पेनाल्टी माफ कर दी है। वहीं अफसरों का कहना है कि फोर व्हीलर की आरसी रिन्यूवल नहीं कराने वालों पर अब तक 500 रुपए प्रतिमाह और टू व्हीलर की आरसी रिन्यूवल नहीं कराने वालों पर 300 रुपए प्रतिमाह पेनाल्टी लगाई जाती थी, जो अब फ्री कर दी गई है। वहीं फिटनेस के लिए भी कोई चार्ज नहीं लगाया जाएगा।

=====================

-जिन वाहनों की आरसी को 15 वर्ष पूरे हो चुके हैं, वह 15 अगस्त 2018 तक के सभी वाहनों के रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिए गए हैं। अब उनके लिए छह माह का टाइम दिया है,

आरपी सिंह, एआरटीओ प्रशासन

Posted By: Inextlive