लक्ष्मण पुरस्कार लेकर लौटे भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान का हुआ सम्मान

अपनी तरफ से भरपूर कोशिश कर रहा हूं। रोज पसीना बहाता हूं। टारगेट क्लीयर है, फिर से भारतीय टीम में वापसी करना और इंटरनेशनल मुकाबलों में उतरना है। अब तो बस उस दिन का इंतजार है जब मुझे भारतीय टीम के कैंप के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। उम्मीद करता हूं कि वह दिन भी जल्द ही आएगा।

सात महीने पहले हुई घुटने की सर्जरी

इलाहाबादी दानिश मुज्तबा भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। दो ओलंपिक में हिस्सा ले चुके दानिश के पास लम्बा अनुभव है। घुटने की चोट के चलते उन्हें परेशानी हुई और करीब सात महीने पहले उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। सर्जरी सक्सेज होने के बाद वह फिटनेस के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। खेल दिवस के मौके पर सीएम योगी ने उन्हें खेल के प्रति समर्पण को देखते हुए लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार लेकर लौटे दानिश के लिए गुरुवार को नूरुउल्ला रोड स्थित शगुन पैलेस में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। प्रोग्राम में बोलते हुए दानिश ने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर खुद को फिट मानता हूं। इसीलिए ग्राउंड पर पूरा टाइम भी देता हूं। तमन्ना एक बार फिर से भारतीय टीम में वापसी की है। दुआ है कि यह तमन्ना जल्द पूरी हो।

पूर्व हाकी खिलाड़ी शाहिद कमाल की ओर से आयोजित इस समारोह में दानिश को पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय वालीबाल खिलाड़ी एवं पुलिस मुख्यालय में डीएसपी सुधीर सिंह व अधिवक्ता विश्वज्योति सहाय ने माल्यार्पण एवं शाल ओढ़ाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। संचालन फुटबाल प्रशिक्षक शादाब रजा ने किया। इस मौके पर हाकी प्रशिक्षक इनामुल हक, इमरान खान, मो। आरिफ अस्करी अब्बास, चुन्नू भाई, मोहम्मद सैफ आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive