छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :13वें टाटा ओपन गोल्फ में तीसरे दिन बनायी बढ़त को बरकरार रखते हुए मउ के ओमप्रकाश चौहान ने फाइनल राउंड में 1 अंडर 70 का शॉट खेला। ओम प्रकाश ने 4 शॉट के साथ ही रोलेक्स रैंकिंग में लीड पोजीशन को हासिल कर लिया और 75 लाख रुपए की प्राइज मनी वाले टाटा ओपन गोल्फ के विनर भी बने। संडे को टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्रन ने उन्हें विनिंग ट्रॉफी के साथ ही 12,12,375 रुपए का चेक भी सौंपा।

चिकरंगप्पा को किया ओवरटेक

बेल्डीह व गोलमुरी गोल्फ कोर्स में हुए इवेंट में चौहान ने इस साल के दूसरे टाइटल पर कब्जा कर लिया। ओम प्रकाश ने इस टूर्नामेंट में टोटल 14 अंडर 271 का स्कोर किया। इसके साथ ही 28 साल के इस गोल्फर ने रॉलेक्स रैंकिंग में चिकरंगप्पा को ओवरटेक कर लिया।

9-9 होल का खोल

संडे को दोनों गोल्फ कोर्स पर 9-9 होल का खेल हुआ। ओम प्रकाश चौहान ने फाइनल राउंड में बेहतर परफॉर्म किया, लेकिन कुछ खराब शॉट्स भी लगाए। चार टाइटल के विनर चौहान ने कहा कि उन्होंने खेल के दौरान किसी तरह का प्रेशर नहीं महसूस किया और लगातार अपना ध्यान बनाए रखा। जीत के बाद उन्होंने बेहतर स्पो‌र्ट्स फैसिलिटी व गोल्फ के आयोजन के लिए टाटा स्टील की भी सराहना की।

खलीन जोशी रहे रनर अप

ओपन गोल्फ में बंगलोर के खलीन जोशी 2 अंडर 69 के साथ टोटल 10 अंडर 275 प्वाइंट्स के साथ फाइनल में रनर अप रहे। वे विनर चौहान से 4 स्ट्रोक पीछे रहे। इस दौरान जोशी ने फाइनल राौंड में 5 बर्डीज, एक बोगी व एक डबल बोगी खेला।

मुकेश और मुनियप्पा को तीसरा स्थान

इस दौरान मउ के मुकेश कुमार व बंगलोर के सी मुनियप्पा 9 अंडर 276 के साथ थर्ड पोजीशन पर रहे। वहीं रोलेक्स रैंकिंग में टॉप पर रहे बंगलोर के चिकरंगप्पा एस व गुड़गांव के अभिषेक कुहर ने फिफ्थ पोजीशन को शेयर किया। सिटी के करन टांक 3 अंडर 282 व एसके अब्बास अली 6 ओवर 291 के साथ 14वें प्लेस पर रहे।

जमशेदपुर बनेगा गोल्फ डेस्टिनेशन: एमडी

प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन सेरेमनी के दौरान टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्रन ने गोल्फर्स के परफॉरमेंस की सराहना की। उन्होंने कहा कि सिटी में स्पो‌र्ट्स की बेहतरी की सारी क्वालिटी अवेलेबल है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि आने वाले समय में जमशेदपुर गोल्फ डेस्टिनेशन के रुप में जाना जाए।

Posted By: Inextlive