- बलि गांव के लोगों और परिजनों ने किया धरना प्रदर्शन

- एडीएम सिटी और एसपी सिटी को सौंपा ज्ञापन

- परिजनों का आरोप कोई नहीं दे रहा है उनका साथ

Meerut : पिछले फ्9 दिनों से साऊदी अरब में ओमवीर का शव लाने की जुगत में परेशान परिजनों और गांव वालों ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया। परिजनों का आरोप है कि साऊदी अरब में एक हादसे में मौत हो जाने से ओमवीर की लाश को वापस अपने देश लाने में कोई भी उनकी मदद करने को तैयार नहीं है। एडीएम सिटी और एसएसपी को इस बारे में परिजनों ने ज्ञापन भी सौंपा है। परिजनों के साथ सपा नेता अतुल प्रधान ने चार दिनों की मोहलत दी है। उसके बाद विदेश मंत्रालय पर जाकर प्रदर्शन किया जाएगा।

डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

मृतक ओमवीर के बड़े भाई अमरपाल सिंह, भतीजे कपिल, सोनू, राहुल और बच्चे शिवा (8 वर्ष) साक्षी (म् वर्ष) और गांव के सैकड़ों लोगों के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे। सभी ने हाथों और माथे पर विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधी हुई थी। परिजनों ने ओमवीर के शव लाने के डिमांड की। साथ ही मौजूदा केंद्र सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। मामला जब आउट ऑफ कंट्रोल होने लगा तो मौके पर एसीएम पहुंचे। उसके बाद एडीएम सिटी भी आ गए। परिजनों के कहा काफी दिनों से वह चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिल रहा है। पूरे मामले को सुनने के बाद तीनों अधिकारियों ने ज्ञापन लेकर जल्द ही कार्रवाई आगे बढ़ाने की बात की।

विदेश मंत्रालय तक सभी शांत

ओमवीर के भतीजे राहुल कुमार ने बताया कि ख्0 नवंबर को सऊदी से साथी हरीश का फोन आया कि करंट लगने से ओमवीर की मौत हो गई है। उसके बाद कंपनी को बॉडी लाने के लिए सभी डॉक्यूमेंट फैक्स के थ्रू भेज दिए, लेकिन कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी। उसके बाद हमने वहां की इंडियन एम्बेसी से संपर्क किया। फिर यहां पर उनकी एम्बेसी से संपर्क डॉक्यूमेंट भेजे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। विदेश मंत्रालय से भी कोई सटीक जवाब नहीं मिला। सांसद भारतेंदु और कंवर सिंह तंवर से भी मिले, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। ख्म् दिसंबर को डीएम से मिले तो उन्होंने अपने कर्मी को बुलाकर मामला देखने को कहा, लेकिन उसने भी वहीं करने को कहा जो हम पहले से ही कार्रवाई कर चुके हैं।

ख्009 में गया साऊदी अरब

ओमवीर सिंह परीक्षितगढ़ स्थित बलि गांव का है। परिजनों के अनुसार ओमवीर की शादी अब से दस साल पहले संजिता से हुई थी। उसके दो बच्चे हैं। एक आठ साल का बेटा शिवा है। दूसरी छह साल की बेटी साक्षी है। वर्ष ख्009 में वो साऊदी अरब अलमर बई कंपनी में गया था। वहां वो लोडिंग ट्रक की ड्राइविंग करता था।

हमारी ओर से जिस भी तरह की मद्द हो सकेगी हम करेंगे। हमारी पूरी साहनूभूति ओमवीर के परिजनों के साथ है।

- ओंकार सिंह, एसएसपी, मेरठ

हमने पूरी जानकारी हासिल की है। इस मामले में ओमवीर के परिजनों की मदद की जाएगी। ओमवीर की बॉडी लाने को जहां भी पत्राचार होगा हम करेंगे।

- एके दुबे, एडीएम सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive