43 साल की हुई 'शोले' वाले जयवीरू की दोस्ती अमिताभ संग धर्मेंद्र ने फैंस से साझा किए कई भावुक पल

2018-08-16T15:40:56Z

15 अगस्त के दिन 43 साल पहले फिल्म जगत में गब्बर जयवीरू बसंती और ठाकुर ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इन सब कैरेक्टर्स की मौजूदगी से आज तक की सबसे बडी़ ऐतिहासिक फिल्म 'शोले' बनी। इस फिल्म के आज 43 साल पूरे होने पर फिल्म के कुछ लेजेंड्स ने इस मूवी के बारे में अनसुनी कहानियों का जिक्र किया है। यहां जानें इस फिल्म से जुडे़ कुछ अनजाने फैक्ट्स के बारे में

कानपुर। अमिताभ ने लिखा भावुक पोस्ट
फिल्म के 43 साल पूरा होने पर अमिताभ बच्चन ने फिल्म के कई पोसटर्स और शूटिंग के दौरान की गई मस्ती की कुछ तस्वीरें एक साथ पोस्ट कर ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की। इस मौके पर अमिताभ ने फैंस को इस बात की जानकारी देते हुए कैप्शन में लिखा,'शोले को रिलीज हुए 43 साल हो गए... इससे ज्यादा मुझे और कुछ कहने की जरुरत नहीं है... फिल्म 43 साल पहले 15 अगस्त के दिन ही रिलीज हुई थी।'

धर्मेंद्न बोले, 'वारिस वारिस की जान ले लेता है'

इस मौके पर धर्मेंद्र ने ट्वीट कर फिल्म के एक सीन की तस्वीर फैंस से साझा की जिसमें धर्मेंद्र अमिताभ बच्चन को गोली लगने पर उन्हें अपनी गोद में लिए बैठे हैं। ये फिल्म का आखिरी सीन था जिसमें धर्मेंद्र डायलॉग बोलते हैं, 'एक वारिस वारिस की जान ले लेता है, एक लावारिस लावारिस के लिए जान दे देता है।' धर्मेंद्र ने अपने इसी डायलॉग को फोटो का कैप्शन बनाते हुए तस्वीर पोस्ट की है। धर्मेंद्र ने इसके अलावा कई पोस्ट किए जिनमें उन्होंने फिल्म का डायलॉग कैप्शन के तौर पर लिखा है।
दाल में काला, काले में दाल
फिल्म 'शोले' के लिए कहा जाता है कि ये एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में जिस डाकू के किरदार को अमजद खान ने गब्बर के रूप में निभाया वो कोई फिक्शनल कैरेक्टर नहीं बल्कि एक रियल लाइफ कैरेक्टर पर आधारित है। बता दें कि धर्मेंद्र ने ट्वीट कर एक और तस्वीर साझा की है जिसमें वो बसंती यानी की हेमा मालिनी के साथ नजर आ रहे हैं और इस सीन में वो बसंती से कहते हैं, 'दाल में काला, काले में दाल'।
धर्मेंद्र बोले, 'लव यू ऑल'
धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया पर सिर्फ अपनी खुद की दो तस्वीरें फिल्म 'शोले' के सीन से साझा की है। पहली तस्वीर में वो गन लिए पहाडो़ के ऊपर से देख रहे हैं। इस तस्वीर में धर्मेंद्र ने कैप्शन दिया है, 'योर्स धर्मेंद्र'। फैंस से धर्मेंद्र ने जो दूसरी तस्वीर शेयर की है उसमें उनका क्लोजअप है और वो इसके कैप्शन में लिखते हैं, 'लव यू ऑल'।
- रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सदी के जाने माने अभिनेता धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, संजीव कुमार, जया बच्चन और अमजद खान ने इतनी बेहतरीन अदाकारी की है कि आज भी इस फिल्म में उनके अभिनय की तारीफें करने से लोग नहीं चूकते हैं। मालूम हो फिल्म 15 अगस्त, 1975 में रिलीज हुई थी।


ट्रोलर ने पूछा फिल्मी कमाई और विदेश में फैमली वकेशन से जुड़ा ये निजी सवाल, तो भड़के अभिषेक ने लगा दी क्लास
ये शख्स था फ्लॉप अमिताभ बच्चन को हिट बनाने वाल, बुरे वक्त में दिया था इन हिट फिल्मों में काम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.