अमजद खान बर्थडे ये हैं 10 बॉलीवुड खलनायक जो अपने फेमस डायलाॅग से बन गए अमर कौन है आपका फेवरेट

2018-11-12T08:25:57Z

बॉलीवुड के लेजेंड्री विलेन अमजद खान की आज जन्मतिथि है। इस मौके पर अमजद खान ही नहीं आइए जानते बॉलीवुड के 10 फेमस विलेन्स के ये यादगार डायलॉग

कानपुर। फिल्म 'शोले' में अमजद खान का रोल किसको याद नहीं, फिल्म 'शोले' में अमजद का कोई एक डायलॉग नहीं बल्कि कई डायलॉग फेमस हुए थे, 'कितने आदमी थे', 'गब्बर के ताप से तुम्हें एक ही आदमी बचा सकता है... खुद गब्बर।' आज बाॅलीवुड के इस लेजेंड्री विलेन की जन्मतिथि है। इस मौके पर चलिए जानते हैं ऐसे ही बाॅलीवुड खलनायकों के फेमस डायलाॅग के बारे में जिनसे वो हमेशा के लिए अमर बन गए।
-प्रेम चोपडा़

बॉलीवुड में अभिनेता नहीं खलनायक बन कर फिल्मों में अपनी पहचान बनाने वाले प्रेम चोपडा़ ने फैंस के दिलों में विलेन की गहरी छाप छोडी़ है। जिन फिल्मों में वो विलेन को बेहतरीन किरदार निभा कर अमर हो गए वो मूवी 'फूल बने अंगारे', 'कटी पतंग' और 'दो रास्ते' थीं। मालूम हो कि प्रेम चोपडा़ का सबसे फेमस डॉय है, 'प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपडा़'।
- अमरीश पुरी
करीब दो दसकों पहले रिलीज हुई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में अमरीश पुरी ने एक ऐसा डायलॉग बोला जिसके बाद विलेन के रूप में लोग उनकी और ज्यादा रिस्पेक्ट करने लगे। अमरीश का वो डायलॉग था,'मोगैंबो खुश हुआ'। मालूम हो कि अमरीश ने फिल्म में ये डायलॉग कई बार बोला है। दरअल ये डायलॉग नहीं मूवी में उनका तकिया कलाम है।
- कुलभूषण खरबंदा
टीवी और फिल्म एक्टर कुलभूषण खरबंदा अकसर अपने सॉफ्ट अभिनय के लिए जाने जाते रहे पर अचानक से सिल्वर स्क्रीन पर उन्होंने फिल्म 'शान' में शाकाल का किरदार निभा कर फैंस को चौंका दिया था। इस फिल्म में उनके डायलॉग ने उनके सालों के अभिनय को पहचान दिलाई। ये डायलॉग था, 'अजीब जानवर है, कितना भी खाए भूखा ही रहता है' और 'शाकाल खुश हुआ'।
- शक्ति कपूर
शक्ति कपूर भी बॉलीवुड के फेमस वीलेन में से एक हैं जिनका सबसे जाना-माना डायलॉग है, 'आओ लोलिता'। मालूम हो कि शक्ति की बेटी श्रद्धा की फिल्म 'स्त्री' भी इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई कर रही है।
- गुलसन ग्रोवर
फिल्म 'राम-लखन' के एक फेमस डायलॉग से हमेशा के लिए गुलशन ने एक ऐसी पहचान बनाई जो फिल्म जगत में कोई कभी नहीं भूल सकता। वो डायलॉग था, 'बैड मैन'।

- डैनी डेनजोंगपा

डैनी का सबसे फेमस डायलॉग है, 'अपना उसूल केहता है हर गलती की सजा मौत है... सिर्फ मौत'।
- प्राण
प्राण ने भी बतौर विलेन इंडस्ट्री में लोगों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोडी़ है। प्राण का सबसे फेमस डायलॉग उन्होंने फिल्म 'काश्मीर की कली' में डिलीवर किया था जो था, 'शताले, शताले मेरा भी समय आएगा।'

बोनी कपूर ने श्रीदेवी से तो इन बाॅलीवुड निर्देशकों ने भी की फेमस अभिनेत्रियों से शादी

किरण राव बर्थडे : जानें आमिर किस तरह पडे़ किरण के प्यार में, शादी से पहले डेढ़ साल रहे लिव इन में



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.