बर्थ डे घर घर जा कर लिपिस्टिक बेंचने वाले अरशद वारसी आज हैं बॉलीवुड के स्टार अपनी ही स्टूडेंट से कर बैठे थे प्यार

2018-04-19T10:50:47Z

संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर अरशद वारसी का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड में फिल्म तेरे मेरे सपने से डेब्यू करने वाले एक्टर अरशद वारसी ने कई हिट फिल्में देकर इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। फिल्म इश्किया और जॉली एलएलबी ने तो अरशद के फिल्मी करियर में काफी मदद की है। जानें अरशद वारसी के जन्मदिन पर उनकी पर्सनल लाइफ और उनके फिल्मी करियर से जुडी़ कई अनसुनी बातें

1. अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल साल 1946 में मुंबई में हुआ था पर उनकी पढा़ई नासिक से पूरी हुई। अरशद ने अपनी जिंदगी में काफी स्ट्रगल किया है। बता दें कि अरशद ने महज 14 साल की उम्र में ही अपने माता पिता को खुद से दूर जाते देखा।
2. अरशद के घर की आर्थिक स्थिती काफी अच्छी नहीं थी। अपने घर को आर्थिक मंदी से बाहर निकालने के लिए कुछ पैसों का जुगाड़ तो करना ही था तो अरशद ने सिर्फ 17 साल की उम्र में ही घर घर जा कर ब्यूटी प्रोडक्ट्स और लिपिस्टिक बेंचना शुरु कर दिया।

3. इसके बाद जब घर घर जा कर मन मुताबिक पैसे नहीं मिले तो अरशद ने फोटो लैब में भी काम किया जब कि इन सब में उनका मन नहीं लगता था तब भी। उनकों बचपन से ही डांस का बडा़ शौक था और वो हमेशा इसे सीखना चाहते थे। इसलिए अरशद ने अकबर समी डांस ग्रुप ज्वांइन कर लिया और कोरियोग्राफी में भी हाथ आजमाया।
4. अरशद वारसी भले ही फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हों पर उन्होंने इंडस्ट्री में बतौर एक्टर डेब्यू बाद में लिया पहले तो उन्होंने महेश भट्ट के साथ मिल कर फिल्म 'ठिकाना'  और 'काश' में असिस्टेंट डायरेक्टर की तरह काम किया।
5. साल 1991 में अरशद ने इंडियन डांस कॉम्पिटिशन में जीत दर्ज कराई और फिर साल 1992 में अरशद ने वर्ल्ड डांस चैंपियनशिप में चौथा स्थान प्राप्त किया। इसके बाद अरशद ने खुद का डांस स्कूल ही खोल दिया जिसकाक नाम है ऑसम।
6. अरशद अपनी डांस अकादमी में एक स्टूडेंट के प्यार में पडे़ जिसका नाम है मारिया गोरेटी। बाद में अरशद ने मारिया से शादी कर उन्हें अपनी पत्नी का दर्जा दे दिया। बता दें कि उन्होंने मारिया से साल 1999 में शाद की थी। इसके बाद अरशद ने फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' फिल्म में टाइटल सॉग कोरियोग्राफ किया था।
7. अरशद ने बॉलीवुड में बतौर एक्टर अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन में बनी फिल्म तेरे मेरे सपने से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में अरशद तब सबसे ज्यादा पहचान में आए जब उन्होंने संजय दत्त की फिल्म मुन्नाभाई में सोपोर्टिंग किरदार 'सर्किट' निभाया। इसके बाद फिल्म 'इश्किया'और 'जॉली एलएलबी' तो उनके करियर के माइलस्टोन साबित हुए।
8. अरशद वारसी के कुल पांच किरदार ऐसे हैं जिनकी वजह से उन्हें लोग हमेशा याद रखना चाहेंगे। साल 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई में सर्किट का किरदार, साल 2006 में लगे रहो मुन्ना भाई, साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म सहर, साल 2006 में गोलमाल और उसकी सभी सीरीज और साल 2010 में आई फिल्म इश्किया में अरशद ने गजब का रोल अदा किया है।
बर्थ डे स्पेशल : मिस इंडिया रहीं पूनम ढिल्लों ने इस वजह से छोड़ दिया बॉलीवुड, जानें इनके बारे में ये 10 रोचक बातें

बर्थ डे स्पेशल : मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने ऐसे शुरु किया अपना फिल्मी सफर, इस तरह हुई महेश भूपति से शादी


Posted By: Vandana Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.