90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा जुल्का आज दिखती हैं ऐसी इन तीन बॉलीवुड सुपरस्टार्स संग दी हैं हिट फिल्में

2018-07-28T07:09:24Z

1991 में फिल्म 'कुर्बान' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस आयशा जुल्का का आज 47वां जन्मदिन है। 90 के दशक की बॉलीवुड ब्यूटी रहीं आयशा ने कई बडे़ फिल्मी सितारों के साथ काम किया है मगर आज उन्होंने ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बना ली है। जानिए अब कहां रहती हैं और कैसी दिखती हैं आयशा जुल्का

कानपुर। 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेज में शुमार आयशा जुल्का का जन्म 28 जुलाई, 1972 को हुआ। आयशा के पिता कुमार जुल्का इंडियन एयरफोर्स में विंग कमान्डर थे। आयशा ने पिता की तरह सिविल सर्विसेज ज्वाइन करने की बजाय एक्टिंग की दुनिया को बेहतर समझा और अपना करियर इसी दिशा में बनाने लगीं।
- आयशा जुल्का ने साल 1992 में अक्षय कुमार के अपोजिट हिट फिल्म दी थी जिसका नाम है 'खिलाडी़'। सबने इस फिल्म को खूब पसंद किया फिर इसी साल इनकी एक और हिट फिल्म रिलीज हुई जो जीता वही सिकंदर। आयशा की इस फिल्म को 22 मई के दिन रिलीज हुए 26 साल हो गए हैं।

- आयशा ने अपने फिल्मी करियर के शुरुआती दौर में कई हिट फिल्में दीं जैसे अक्षय के साथ 'खिलाडी़'(1992), सलमान के साथ 'कुर्बान'(1991), अजय देवगन संग 'संग्राम'(1993), आमिर खान के साथ 'जो जीता वही सिकंदर'(1992)। इस तरह शुरू में ही की हिट फिल्में दे कर आयशा ने अभिनय में अपना नाम रोशन किया।
- आयशा ने कई बडे़ कलाकारों के साथ फोटो शूट भी कराया जैसे गोविंदा संग उन्होंने शूट किया और उनके अपोजिट फिल्म 'ब्रह्मा' और 'एक राजा रानी' में नजर आईं। फिर एक्टर अरमान कोहली के साथ दिखीं जो हाल ही में गर्लफ्रेंड से मारपीट के मामले में फंसे थे।
- आयशा और अक्षय कुमार की जोडी़ एक समय में इतनी हिट हुआ करती थी कि फिल्म 'खिलाडी़' के बाद जब लोगों ने दोनों की जोडी़ को दोबारा फिल्मों में देखने की डिमांड कर दी और दोनों फिल्म 'दिल की बाजी' और 'जय किशन' में फिर साथ नजर आए।
- आयशा हिंदी के अलावा और भी कई भाषाएं जानती हैं। मालूम हो कि आयशा ने भले ही हिंदी फिल्मों से इंडस्ट्री में नाम कमाया हो पर उन्होंने बॉलीवुड के अलावा तेलुगू और उडि़या भाषा में भी फिल्में की हैं।
- आयशा ने 90 के दशक में हर बडे़ अभिनेता के साथ हिट बॉलीवुड को हिट फिल्मों की सौगात दी है। इसके बाद आयशा अचानक ही फिल्मों से गायब हो गईं और अब वो किसी भी बॉलीवुड फंक्शन में नहीं दिखाई देती हैं।
- मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक आयशा जुल्का अभिनय की दुनिया में दोबारा कदम रखने के लिए में सनी देओल की सुपरहिट फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' में उनके अपोजिट नजर आने वाली थीं। किसी वजह से फिल्म में इनकी जगह अमीषा पटेल को कास्ट कर लिया गया।

तस्वीरें : बी टाउन की इस बर्थडे पार्टी में वरुण गर्लफ्रेंड नताशा संग आए नजर, ये बॉलीवुड सेलेब्स भी अनोखे अंदाज में पहुंचे


तस्वीरें : 'जिस देश में गंगा रहता है' वाली रिंकी खन्ना याद हैं आपको, अब लाइम लाइट से दूर कर रही हैं ये काम



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.