फरदीन खान बर्थडे ये हैं बाॅलीवुड के 10 फ्लाॅप खानों की लिस्ट सलमान के दोनों भाई भी शामिल

2019-03-08T08:30:13Z

आज एक्टर फरदीन खान का 45वां बर्थडे है। बाॅलीवुड में तीन खानों ने तो अपने पांव जमा लिए पर 10 ऐसे खान भी हैं जो फ्लाॅप हो गए। इनमें फरदीन खान के साथसाथ सलमान खान के भी दोनों भाइयों का नाम शामिल है। फिलहाल यहां देखें इन फ्लाॅप खानों की पूरी लिस्ट

कानपुर। आज फरदीन खान का 45वां जन्मदिन है। उनका जन्म 8 मार्च, 1974 को वेटरन एक्टर फिरोज खान और सुंदरी खान के घर हुआ था। फरदीन ने बाॅलीवुड में अपने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म 'प्रेम अगन' से 1998 में डेब्यू किया था। इसके बाद वो 2000 में फिल्म 'जंगली', 2001 में 'प्यार तूने क्या किया' में अभिनय किया था। इन तीन फिल्मों के बाद फरदीन की परफाॅर्मेंस में कमी होने की वजह से उन्होंने लगातार कई फ्लाॅप फिल्में दी। 'जानशीन', 'प्यारे मोहन' और 'एसिड फैक्ट्री' उनकी फ्ललाॅप फिल्मों के कुछ उदाहरण हैं। इसके बाद तो उनका करियर आगे ही नहीं बढ़ पाया।
अरबाज खान

सलमान के भाई अरबाज भी इन 10 खानों की फ्लाॅप लिस्ट में शामिल हैं। अरबाज ने 1996 में फिल्म 'दरार' से बतौर नेगेटिव कैरेक्टर डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने लगातार दो फ्लाॅप फिल्में दीं 'हेलो ब्रदर' और 'मां तुझे सलाम'। इस वक्त वो फिल्ममेकर के तौर पर बाॅलीवुड से जुड़े हुए हैं।

सोहेल खान

सलमान के भाई सोहेल खान भी फिल्मों में कुछ खास नहीं चल पाए। उन्होंने फिल्म मैंने दिल तुझको दिया से 2002 में डेब्यू किया था। इसके बाद हर फिल्म में उनके एक्सप्रेशन एक जैसे ही लगे जिसकी वजह से वो लोगों को एक समय के बाद कम पसंद आने लगे और फ्लाॅप हो गए।
जायद खान
वहीं जायद खान की बात की जाए तो उनका बाॅलीवुड करियर भी कुछ खास नहीं रहा। उनके पिता संजय खान अच्छे एक्टर रहे पर जायदा ये प्रूफ कर पाने में नाकामयाब हो गए कि वो उनके जैसे हैं। जायद ने फिल्मों में 2004 में मूवी 'चुरा लिया है तुमने' से डेब्यू किया था। इसके बाद उनके किरयर का ग्राफ गिरने का पूरा क्रेडिट उनकी मूवी 'शादी नंबर वन', 'फाइट क्लब' और 'युवराज' को जाता है।
फैजल खान
आमिर खान के छोटे भाई फैजल खान भी फिल्मों में नहीं चल पाए। ये बड़ी बात है कि एक ही घर के दो बेटों में एक सुपर स्टार है तो दूसरा फ्लाॅप। फिलहाल फैजल खान ने 1944 में विक्रम भट्ट की फिल्म 'मदहोश' से डेब्यू किया था जिसे उनके पिता ताहिर हुसैन ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म तो फ्लाॅप हुई ही वो भी फ्लाॅप साबित हुए। फिर 2000 में वो 'मेला' में नजर आए फिर भी चल नहीं पाए।
शादाब खान
ब्लाॅक बस्टर फिल्म 'शोले' का गब्बर याद है। हां, उन्हीं अमजद खान के बेटे शादाब का करियर शुरु होने से पहले ही खत्म हो गया। दरअसल शादाब ने रानी मुखर्जी के अपोजिट 1997 में 'राजा की आएगी बारात' से डेब्यू किया था। इसके बाद रानी का करियर तो चल पड़ा पर शादाब नोटिस में नहीं आ सके।
अयूब खान
दीलीप कुमार के भांजे अयूब खान ने भी फिल्मों में एक्टर बनने की कोशिश की पर नाकामयाब रहे। अयूब ने 1994 में फिल्म 'सलाम' से बाॅलीवुड में कदम रखे इसके बाद वो 'खिलौना' में भी दिखे। दोनों में से उनकी कोई फिल्म हिट नहीं रही न वो खुद हिट हीरो बन पाए।
मोहसिन खान
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रहे मोहसिन खान ने भी बाॅलीवुड में ट्राई किया पर फ्लाॅप रहे। उनके रीना राॅय के साथ की गई एक फिल्म के लिए ज्यादा जाना जाता है जिसमें रेखा भी थीं 'मैडम एक्स'। ये फिल्म 1994 में आई थी।
साहिल खान
'स्टाइल' मूवी के दोनों हीरोज को कोई कैसे भूल सकता है। उनमें से एक थे साहिल खान और एक थे शरमन जोशी। हालांकि शरमन जोशी आज फिल्म जगत का जाना माना नाम हैं पर साहिल तो अब लाइम लाइट से दूर ही हैं।
फराज खान
फराज खान ने 1996 में विक्रम भट्ट की फिल्म फरेब से डेब्यू किया था। फिल्म ने बाॅक्स आॅफिस पर कुछ खास परफाॅर्म नहीं किया और न ही फराज ने। मालूम फराज अकसर फिल्मों में अपने नेगेटिव रोल के लिए ही जाने जाते रहे हैं। माड डे की एक रिपोर्ट के मुताबित ये 10 खान बाॅलीवुड में फ्लाॅप रहे।

पाकिस्तानी सिंगर आतिफ की जगह ले सकते हैं सलमान, गाएंगे 'नोटबुक' का ये रोमांटिक साॅन्ग

भाग्यश्री बर्थडे: रील वेडिंग के दो दिन बाद की रियल शादी, पिता अभी भी हैं यहां के राजा



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.