Indian Air Force Day 2020: मूवी 'तेजस' में पायलट बनने जा रही कंगना रनोट ने वायुसेना दिवस पर दी जोरदार बधाई

Indian Air Force Day 2020: बॉलीवुड की दमदार और बोल्‍ड एक्‍ट्रेस कंगना रनोट ने भारतीय वायुसेना दिवस 2020 के लिए अपनी खास बधाई दी है। बता दें कि जल्‍द ही कंगना अपनी अपकमिंग मूवी तेजस में फाइटर पायलट के रोल में नजर आने वाली हैं।

Updated Date: Thu, 08 Oct 2020 02:03 PM (IST)

नई दिल्‍ली (एएनआई)। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनोट ने अपनी मूवी Tejas की पूरी टीम की तरफ से इंडियन एयरफोर्स डे 2020 की बधाईयां दी हैं। बता दें कि कंगना बहुत जल्‍द ही अपनी अपकमिंग मूवी तेजस में इंडियन एयरफोर्स के पायलट के रोल में दिखाई देंगी। क्‍वीन फेम एक्‍ट्रेस ने ट्वीट करके Indian Air Force Day 2020 की शुभकामनाएं दी हैं।

साथ ही शेयर किया तेजस मूवी का पोस्‍टर
कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'टीम तेजस की ओर से सभी को #IndianAirforceDay की शुभकामनाएं... हमारी फिल्‍म वायुसेना की महानता, शौर्य और बलिदान की विजयगाथा है। जय हिंद'। कंगना ने इस ट्वीट में अपनी अपकमिंग मूवी तेजस का पोस्‍टर भी शेयर किया है, जिसमें कंगना पायलट की ड्रेस में एक फाइटर प्‍लेन के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। कंगना के ट्वीट पर उनके तमाम फैंस ने शानदार रीट्वीट भी किए हैं।

Team #Tejas wishing everyone #IndianAirforceDay, our film is an ode to our Air Force&यs greatness, bravery and sacrifice..... Jai Hind ⁦@RonnieScrewvala⁩ ⁦@sarveshmewara1pic.twitter.com/dU4OLov0t0

— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) October 8, 2020

कब हुई एयरफोर्स की स्‍थापना
भारत में एयरफोर्स को आधिकारिक तौर पर 8 अक्टूबर 1932 को स्थापित किया गया था। बता दें कि उस वक्‍त भारत का विभाजन नहीं हुआ था और देश ब्रिटिश शासन के अधीन था। उस वक्‍त वायुसेना के बेड़े में 6 आरएएफ ट्रेंड अधिकारी शामिल थे। सेकेंड वर्ल्‍ड वॉर के दौरान इसके योगदान के लिए किंग जॉर्ज VI ने इस सेना के नाम में रॉयल शब्‍द जोड़ा था, तभी तो उस वक्‍त इसे RAF यानि रॉयल एयरफोर्स कहा जाता था। 1950 में जब भारत का अपना संविधान अस्तित्‍व में आया, तो इसका नाम बदलकर इंडियन एयरफोर्स कर दिया।

Indian Air Force Day 2020 Live : वायुसेना दिवस के एयर शो पर सबका दिल जीत रहे हैं ये सबसे दमदार फाइटर प्‍लेन

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.