जीतेंद्र बर्थडे बचपन के प्यार से किया रोमांस फिर शादी पिता थे ज्वैलर्स और ये बने एक्टर

2019-04-07T10:10:58Z

आज बाॅलीवुड के डांसिंग स्टार जीतेंद्र का 77वां जन्मदिन है। उनके इस खास मौके पर चलिए जानते हैं इनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से और देखते हैं इनकी ये अनदेखी तस्वीरें

कानपुर। बाॅलीवुड के जंपिंग जैक और वेटरन एक्टर जीतेंद्र का आज 77वां जन्मदिन है। जीतेंद्र का जन्म 7 अप्रैल, 1942 में अमृतसर में हुआ था। उनका परिवार ज्वैलरी का बिजनेेस करता था। बुहत कम ही लोगों को पता है कि जीतेंद्र और राजेश खन्ना एक ही स्कूल सेंट सेबेस्टियन गांव हाई स्कूल में पढ़ते थे। वहीं 80 के दशक में सफेद बूट पहन कर अपने साथ-साथ फिल्म की हिरोइन को भी ऊछल-कूद कर डांस करने पर मजबूर कर देते थे।
डेब्यू फिल्म के निर्देशक को ज्वैलरी सप्लाई करते थे

जीतेंद्र ने बाॅलीवुड में सन 1959 में फिल्म 'नवरंग' से कदम रखे थे। इस फिल्म और जीतेंद्र के पहले ऑनस्क्रीन अपीयरेंस जुड़ी एक इंट्रेस्टिंग बात है। दरअसल वो नवरंग के फिल्ममेकर शांताराम को ज्वैलरी सप्लाई करते थे। ये सिलसिला तब थमा जब फिल्ममेकर ने एक्टर को बतौर हिरोइन संध्या नाम का कैरेक्टर करने को दिया। वहीं करियर के शुरुआती दिनों में राजेश खन्ना ने जीतेंद्र को अभिनय के लिए प्रोत्साहित किया था।
की हैं 200 बाॅलीवुड फिल्में
भले ही जीतेंद्र ने वी शांताराम की फिल्म 'नवरंग' से फिल्मो में डेब्यू किया हो पर उनको पहचान तब मिली जब उनकी फिल्म 'गीत गाया पत्थरों ने' रिलीज हुई। ये फिल्म भी वी शांताराम ने ही डायरेक्ट की थी। मालूम हो जीतेंद्र ने अपने पूरे करियर में करीब 200 फिल्में ही की जिनमें उन्होंने बतौर लीड कैरेक्टर अभिनय किया है।
हिम्मतवाला में श्रीदेवी नहीं रेखा संग करना था रोमांस
'हिम्मतवाला' ऐसी फिल्म है जो जीतेंद्र और श्रीदेवी दोनों के ही करियर का टर्निंग प्वाॅन्ट रही। दोनों ही स्टार्स को इस फिल्म की वजह से बाॅलीवुड में खूब सराहना मिली। कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए रेखा पहली पसंद थीं पर उन्हें किसी वजह से ये फिल्म नहीं मिली और श्रीदेवी ने मौके पर चौका मार दिया।
बचपन के प्यार से की थी शादी
जीतेंद्र ने साल 1974 में अपने बचपन के प्यार शोभा कपूर से शादी रचाई जो अब बालाजी टेलीफिल्म्स की एमडी हैं। मिड को एक इंटरव्यू में जीतेंद्र ने बाताया था, 'मुझे अच्छे से याद है मैं जवानी में पत्नी शोभा को टेलीग्राफ लिखा करता उसे आई लव यू कहने के लिए पर बदले में वो कहती फेक।'

परवीन बॉबी बर्थडे: आलिया के पिता के साथ रहीं लिवइन में, जानें क्यों अमिताभ से था जान का खतरा

जयाप्रदा बर्थडे: नाम बदलकर फिल्मों में बनाई पहचान, पॉलिटिक्स में पूरे किए 25 साल



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.